Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Google Play Store के लिए जारी हुआ नया अपडेट, कंपनी कर रही ऐप रीडिजाइन का टेस्टिंग

Google Play Store New Update गूगल अपने Google Play Store को अपडेट कर रहा है। एक पिक्सेल फोल्ड यूजर ने शिकायत की कि उनका प्ले स्टोर थोड़ा अलग दिखता है और सर्च बार गायब है। यूजर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर स्क्रीनशॉट सहित एक पोस्ट भी शेयर किया है जिसमें प्ले स्टोर ऐप को बिना सर्च बार और पूरी तरह से नए ऐप डिजाइन के साथ दिखाया गया था।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Sun, 17 Dec 2023 04:57 PM (IST)
Hero Image
गूगल अपने Google Play Store को अपडेट कर रहा है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Google ने हाल ही में Play Store के लिए एक नया अपडेट जारी किया है। इस अपडेट के साथ, टेक दिग्गज कथित तौर पर अपने ऑफिशियल ऐप लिस्टिंग प्लेटफॉर्म के लिए एक नए डिजाइन का टेस्टिंग कर रहा है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नए अपडेट ने कुछ यूजर्स को प्रभावित किया है।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कुछ यूजर्स ने शिकायत की है कि वे सर्च बार को नहीं देख पा रहे हैं। आइए डिटेल से जानते हैं प्ले स्टोर में कौन से बड़े बदलाव देखने को मिलेगा।

नए डिजाइन का टेस्टिंग कर रहा गूगल

गूगल अपने Google Play Store को अपडेट कर रहा है। Google ने एंड्रॉइड के वर्तमान वर्जन में फिट होने के लिए ऐप को बदलने के लिए मटेरियल यू को जोड़ा है। नई रिपोर्ट के अनुसार, Google अब ऐप के एक और रीडिज़ाइन का टेस्टिंग कर रहा है। यह बदलाव नीचे एक नया टैब लाने के लिए निर्धारित है और इस प्रोसेस में, सर्च बार को हटा दिया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह परिवर्तन पहली बार दिसंबर की शुरुआत में देखा गया था।

ये भी पढ़ें: Instagram पर स्टोरी लगाना होगा पहले से ज्यादा मजेदार, टेम्प्लेट के साथ इमेज-टैक्स्ट जोड़ने की मिल रही अब सुविधा

एक पिक्सेल फोल्ड यूजर ने शिकायत की कि उनका प्ले स्टोर थोड़ा अलग दिखता है और सर्च बार गायब है। यूजर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर स्क्रीनशॉट सहित एक पोस्ट भी शेयर किया है, जिसमें प्ले स्टोर ऐप को बिना सर्च बार और पूरी तरह से नए ऐप डिजाइन के साथ दिखाया गया था।

Google Reading Mode फीचर हुआ पेश

गूगल का रीडिंग मोड फीचर यूजर को रीडिंग का एक बेहतर एक्सपीरियंस देता है। इस मोड को इनेबल करने के साथ ही यूजर किसी भी आर्टिकल या न्यूज का मेन कंटेंट ही स्क्रीन पर देख पाता है। मेन कंटेंट को ब्लैक, ब्लू, येलो बैकग्राउंड के साथ पढ़ा जा सकता है।

ये भी पढ़ें: Lava का नया Smartphone तूफानी एंट्री को तैयार, Storm 5G को लेकर जारी हुए नए टीजर

ऑनलाइन कंटेंट में वेबसाइट के ऐड्स नजर नहीं आते हैं। रीडिंग मोड पर यूजर कंटेंट का साइज, कलर, बैकग्राउंड एडजस्ट कर सकता है। रीडिंग मोड में कंटेंट के साथ किसी तरह की इमेज भी नजर नहीं आती हैं।