Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Google Pixel स्मार्टफोन के लिये आया जरूरी अपडेट, इन बड़े बग को किया गया है फिक्स

Google ने Pixel Phone के लिए नया अपडेट रिलीज किया है। रिलीज हुए नए अपडेट में गूगल ने Android 14 के बीटा बिल्ड पर चलने वाले Pixel स्मार्टफोन्स के कई बग को अपडेट के जरिए ठीक किया है। (फोटो जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Thu, 27 Apr 2023 05:32 PM (IST)
Hero Image
Google has released the latest Android 14 beta update this Bugs Fixes in Smartphone

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप गूगल के पिक्सल स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। Google ने Android 14 के शुरुआती सार्वजनिक बीटा के रिलीज होने के दो सप्ताह बाद Pixel स्मार्टफोन्स के लिए Android 14 बीटा 1.1 जारी किया है। यह एक मामूली पैच है, जो अगले महीने रिलीज होने वाले दूसरे बीटा अपडेट से पहले आता है।

ओवर-द-एयर अपडेट Pixel 4a और Android 14 बीटा प्रोग्राम में रजिस्टर्ड नए मॉडल के लिए उपलब्ध है। रिलीज हुए नए अपडेट में गूगल ने Android 14 के बीटा बिल्ड पर चलने वाले Pixel स्मार्टफोन्स पर कई बग्स को लिस्ट किया है जिसे अपडेट में सही किया गया है।

हुए ये बड़े बदलाव

इनमें से एक समस्या वॉलपेपर और स्टाइल स्क्रीन से जुड़ी थी। यूजर्स ने बताया कि सेटिंग ऐप के माध्यम से या होम स्क्रीन से लंबे समय तक दबाकर इस स्क्रीन तक पहुंचने का प्रयास करने पर सिस्टम UI क्रैश हो जाता है। Google ने इस समस्या को ठीक कर दिया है, जिससे यूजर्स क्रैश के बिना वॉलपेपर और स्टाइल स्क्रीन तक आसानी से पहुंच सकते हैं।

फिंगरप्रिंट अनलॉक को किया गया ठीक

एक और बग जिसे सुलझा लिया गया है वह फिंगरप्रिंट अनलॉक फीचर से संबंधित है। कुछ यूजर्स कुछ दिक्कतों की वजह से इस फीचर का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे थे, जिसे गूगल ने अब ठीक कर दिया है। इस बग फिक्स के साथ,यूजर्स फिंगरप्रिंट अनलॉक फीचर को बिना किसी दिक्क्त के इस्तेमाल कर सकते हैं।

कुछ यूजर्स ने ये शिकायत की थी कि उनके मोबाइल के स्टेटस बार पर नेटवर्क डिस्प्ले नहीं हो रहा था। नए बीटा अपडेट में Google ने इस समस्या का समाधान किया है।

बहुत जल्द मिलेगा नया अपडेट

कुछ यूजर्स के लिए सिम कार्ड या e-SIM का पता लगाने और उसे एक्टिव करने में मुश्किल होती थी। गूगल ने इस दिक्क्त को भी सॉल्व कर दिया है। नए पैच अपडेट ने लॉक स्क्रीन के साथ एक और प्रॉब्लम को ठीक किया है। लॉक स्क्रीन पर दिखाई देने वाले होल्डर को अब फिक्स कर दिया गया है। Android 14 बीटा 1.1 अब सभी बीटा यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है और आने वाले दिनों में सभी सपोर्टेड स्मार्टफोन के लिए उपलब्ध होगा।