Move to Jagran APP

Google I/O 2023: गूगल का मेगा इवेंट आज, लॉन्च होंगे कई बेहतरीन गैजेट; घर बैठे ऐसे देख सकेंगे लाइव

Google I/O 2023 टेक कंपनी Google का एनुअल इवेंट होने जा रहा है। इस इवेंट में यूजर्स के लिए कई नई और खास पेशकश रखी जाएगी। कंपनी के इस इवेंट से जुड़ी सारी जानकारियां इस आर्टिकल में बता रहे हैं। (फोटो- गूगल)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Wed, 10 May 2023 09:40 AM (IST)
Hero Image
Google I O 2023 Event Today Timing Venue Things To Launch, pic courtesy- google
नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google I/O 2023: आज टेक कंपनी गूगल का साल का सबसे बड़ा एनुअल डेवलपर्स इवेंट (Google I/O 2023) होने जा रहा है।  मार्केट में पिछले कुछ दिनों से गूगल के एनुअल डेवलपर्स इवेंट की चर्चा हो रही है। इसी के साथ यूजर्स भी बेसब्री से कंपनी के इस इवेंट का इंतजार कर रहे हैं।

यूजर्स के लिए गूगल के इस एनुअल इवेंट में कई बड़े एलान किए जाएंगे। बहुत जल्द यूजर्स के इंतजार की घड़ियां आज खत्म होने जा रही हैं। गूगल के एनुअल डेवलपर्स इवेंट को घर बैठे देखा जा सकेगा। इस आर्टिकल में आपको गूगल एनुअल डेवलपर्स इवेंट से जुड़ी सारी खास बातों को बताने जा रहे हैं-

कब और कहां हो रहा है Google I/O 2023

गूगल का यह इवेंट आज यानी 10 मई को होने जा रहा है। यह इवेंट कैलिफोर्निया के एक शहर माउंटेन व्यू (Mountain View, California) में आयोजित किया गया है।

कितने बजे लाइव होगा गूगल का इवेंट

गूगल का एनुअल डेवलपर्स इवेंट कैलिफोर्निया के समयानुसार सुबह 10 बजे लाइव होगा। हालांकि, भारतीय समयानुसार गूगल का इवेंट आज रात 10:30 बजे लाइव होगा।

कहां देख सकते हैं गूगल का इवेंट

गूगल के इस इवेंट को यूजर्स यूट्यूब के जरिए देख सकते हैं। यूट्यूब पर गूगल के 10.9 मिलियन सब्सक्राइबर्स वाले ऑफिशियल चैनल पर इस इवेंट को लाइव देख सकते हैं।

गूगल के इस इवेंट को यूजर्स गूगल के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर देख सकते हैं। इवेंट से जुड़ी जानकारियों पर लेटेस्ट अपडेट के लिए io.google.com पर साइन-अप भी कर सकते हैं।

क्या-क्या हो सकता है लॉन्च

Android 14: इवेंट में यूजर्स के लिए कई नए प्रोडक्ट को पेश किया जा सकता है। माना जा रहा है कि कंपनी लेटेस्ट ओपरेटिंग सिस्टम Android 14 को रोलआउट कर सकती है। नए ओपरेटिंग सिस्टम में कुछ सुधार किए जा सकते हैं।

Google Pixel 7a: कंपनी यूजर्स के लिए लेटेस्ट पिक्सल स्मार्टफोन को पेश कर सकती है। Google Pixel 7a 6.1 इंच की ओएलईडी 90 हर्ट्ज डिस्पले के साथ लाया जा सकता है।

Google Pixel Fold: इसी के साथ रिपोर्ट्स का दावा है कि गूगल के इस इवेंट में गूगल के पहले फोल्डेबल फोन Pixel Fold से पर्दा उठा सकता है।

Google Pixel Tablet: गूगल यूजर्स के लिए दो नए स्मार्टफोन पेश करने के अलावा Pixel Tablet को भी ला सकता है। यह टैबलेट 10.9 इंच के डिस्प्ले के साथ आ सकता है।

AI Tool: गूगल के इस इवेंट में इमेज एआई टूल, एआई टेस्ट किचन, यूट्यूब के लिए नया फीचर, माया जैसे टूल को लाया जा सकता है।

इसके अलावा, कंपनी कुछ दूसरे लॉन्च में पिक्सल बड्स ए सीरीज के लिए नए स्काई ब्लू कलर का एलान कर सकती है।