Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Google I/O Event 2023: 10 मई को आयोजित होगा गूगल का मेगा इवेंट, घर बैठे ऐसे देख पाएंगे लाइव

Google I/O Event 2023 गूगल फैंस का आखिरकार इंतजार अब खत्म होने वाला है। 2 दिन बाद गूगल अपने सबसे बड़े इवेंट में Android 14 Google Pixel 7a और Pixel Fold जैसे कई प्रोडक्ट को लॉन्च करेगा। (फाइल फोटो जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Mon, 08 May 2023 08:58 PM (IST)
Hero Image
Google I/O 2023, from the schedule, tickets, and key expectations to new launches

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google I/O 2023 Event: Google का साल का सबसे बड़ा लॉन्च इवेंट- Google I/O अब दो ही दिन दूर है। Google I/O दुनिया की सबसे बड़ी डेवलपर इवेंट में से एक है और हर साल Google द्वारा आयोजित की जाती है। इवेंट को दुनिया भर के दर्शकों के लिए लाइव होस्ट किया जाएगा।

उम्मीद की जा रही है कि इवेंट में गूगल Android 14, Google Pixel 7a और Pixel Fold को पेश कर सकता है। इस साल के अंत में Google Pixel 8 और 8 Pro की शुरुआत की भी उत्सुकता से प्रतीक्षा की जा रही है। 

Google I/O Event 2023 को कब और कैसे देखें?

Google की वेबसाइट पर, ईवेंट के लिए रजिस्ट्रेशन अब उपलब्ध है। आप Google Account से लॉगिन कर सकते हैं। गूगल का पिक्सल इवेंट 10 मई को माउंटेन व्यू (कैलिफोर्निया) में स्थित शोरलाइन एम्फीथिएटर में 10AM PT (भारतीय समयानुसार रात 10:30 बजे) से शुरू होगा। कंपनी इसे अपने आधिकारिक यूट्यूब पर लाइव टेलिकास्ट करेगी।

Google I/O Event 2023 में ये प्रोडक्ट हो सकते हैं लॉन्च

1.Android 14

उम्मीद की जा रही है कि Google अपने आगामी Android 14 मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम का खुलासा कर सकता है, जिसे रिपोर्ट के अनुसार अपसाइड डाउन केक नाम दिया गया है। लीक्स और रिपोर्ट्स के आधार पर Android 14 कोई बड़ा अपडेट नहीं होगा और यह केवल इंक्रीमेंटल इंप्रूवमेंट और मौजूदा फ्रेमवर्क में बदलाव लाएगा।

2. Google Pixel 7a

Google अपने नए पिक्सेल स्मार्टफोन - Google Pixel 7a को लॉन्च करेगा। रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल के Pixel 6a के सक्सेजर में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.1 इंच का OLED डिस्प्ले होने की उम्मीद है। इसे नया Google Tensor G2 चिपसेट भी मिल सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, Google Pixel 7a को $ 499 (40,000 रुपये) की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

3. Google Pixel Fold

Google आखिरकार अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन - Google Pixel Fold की घोषणा कर सकता है। फोन में 7.69-इंच के इंटरनल डिस्प्ले के साथ 5.79-इंच की कवर स्क्रीन डिस्प्ले देखने को मिल सकती है। प्रोसेसर की बात करें तो फोन में Tensor G2 चिपसेट दिया जा सकता है। कंपनी ने खुद के ट्विटर अकाउंट से इसको टीज किया है।

4. Google Pixel Tablet

इसके अलावा, Google हमें Pixel टैबलेट के बारे में कुछ और जानकारी भी दे सकता है। रिपोर्ट का दावा है कि Pixel Tablet उसी G2 चिपसेट से लैस होगा और वायरलेस चार्जिंग डॉक के साथ बंडल किया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस टैबलेट को स्मार्ट होम स्पीकर के तौर पर में इस्तेमाल किया जा सकेगा।

5. Google AI अपडेट

इवेंट में गूगल के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल्स (Google AI Tool ) के लॉन्च की उम्मीद है। गूगल द्वारा इस साल 20 से अधिक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्रोडक्ट को लॉन्च करने की उम्मीद है।