Move to Jagran APP

Private Space: अब अपने एंड्रॉइड फोन में छिपा सकेंगे ऐप्स और फाइल, Google ला रहा ये खास फीचर

Android Private Space Feature Google कथित तौर पर एक प्राइवेट स्पेस फीचर पर काम कर रहा है। नए फीचर की मदद से एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर ऐप्स को हाइड कर सकेंगे। नए फीचर को कंपनी के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के अगले वर्जन में आने की उम्मीद है। अब आप बिना किसी थर्ड-पार्टी ऐप के अपने एंड्रॉइड फोन में किसी दूसरे यूजर से ऐप्स और फाइलों को छुपा सकेंगे।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Tue, 12 Dec 2023 07:00 PM (IST)
Hero Image
Google कथित तौर पर एक ' प्राइवेट स्पेस ' फीचर पर काम कर रहा है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। अगर आप एंड्रॉइड स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। Google कथित तौर पर एक ' प्राइवेट स्पेस ' फीचर पर काम कर रहा है। नए फीचर की मदद से एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर ऐप्स को हाइड कर सकेंगे।

नए फीचर को कंपनी के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के अगले वर्जन में आने की उम्मीद है। अब आप बिना किसी थर्ड-पार्टी ऐप के अपने एंड्रॉइड फोन में किसी दूसरे यूजर से ऐप्स और फाइलों को छुपा सकेंगे। आइए जानते हैं ये नया फीचर कैसे काम करेगा।

प्राइवेट स्पेस फीचर ऐसे करेगा काम

यह फीचर एंड्रॉइड यूजर को फोन पर एक नया एंड्रॉइड यूजर प्रोफाइल बनाने की अनुमति देगा। नए प्रोफाइल को बायोमेट्रिक्स या उनके पासवर्ड या पिन का इस्तेमाल करके लॉक किया जा सकता है। प्रोफाइल लॉक होने के बाद एंड्रॉइड न केवल इन ऐप्स को हाइड करेगा बल्कि नोटिफिकेशन की कंटेंट को भी हाइड कर देगा।

ये भी पढ़ें: एंड्रॉइड से भी कम दाम में खरीदें iPhone 14, सेल में मिल रहा 34 हजार रुपये तक का डिस्काउंट

यह फीचर एंड्रॉइड 15 में आ सकती है, उन्होंने कहा कि वह नया बीटा पर सभी प्राइवेट स्पेस फीचर को एक्टिव नहीं कर सकते क्योंकि यह अभी भी डेवलपमेंट में है।

एंड्रॉइड यूजर को मिले ये खास फीचर

Google ने अपने यूजर्स के लिए नए अपडेट और फीचर्स पेश किए हैं। इनमें से कई सारे फीचर्स एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए हैं। इसके साथ ही Google TV और WearOS पर चलने वाले स्मार्टवॉच के लिए भी कंपनी ने कई सारे फीचर्स पेश किये हैं।

Google ने स्टीकर कॉम्बिनेशन के लिए नया Emoji Kitchen पेश किया है। गूगल ने WearOS लैस वीयरेबल्स में नए कंट्रोल कैपेबिलिटीज एड की हैं।

ये भी पढ़ें: 8GB तक रैम और 4000mAh बैटरी के साथ लॉन्च हुआ itel A05s, 6099 रुपये में कर सकते हैं खरीदारी