Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Android 14 लॉन्च के बाद Google ने रिलीज किया पहला सिक्योरिटी अपडेट, इन Pixel डिवाइस को करना होगा इन्स्टॉल

Android 14 November security patch अगर आप भी गूगल पिक्सल डिवाइस का इस्तेमाल कर रहे हैं तो ये जानकारी आपके काम की हो सकती है। दरअसल एंड्रॉइड 14 लॉन्च के बाद गूगल ने पहला अपडेट जारी कर दिया है। गूगल ने एंड्रॉइड 14 डिवाइस के लिए नवंबर सिक्योरिटी पैच को जारी किया है।कंपनी ने इस लेटेस्ट अपडेट के लिए पिक्सल डिवाइस और टैबलेट की एक लिस्ट भी शेयर की है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Tue, 07 Nov 2023 08:09 AM (IST)
Hero Image
Android 14 लॉन्च के बाद Google ने रिलीज किया पहला सिक्योरिटी अपडेट

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। अगर आप भी गूगल पिक्सल डिवाइस का इस्तेमाल कर रहे हैं तो ये जानकारी आपके काम की हो सकती है। दरअसल, एंड्रॉइड 14 लॉन्च के बाद गूगल ने पहला अपडेट जारी कर दिया है।

गूगल ने एंड्रॉइड 14 डिवाइस के लिए नवंबर सिक्योरिटी पैच को जारी किया है।कंपनी ने इस लेटेस्ट अपडेट के लिए पिक्सल डिवाइस और टैबलेट की एक लिस्ट भी शेयर की है।

गूगल ने दूर की सुरक्षा से जुड़ी खामियां

एंड्रॉइड 14 नवंबर अपडेट में कंपनी ने 17 सिक्योरिटी से जुड़े इशू को रिसॉल्व करने की कोशिश की है। इन सुरक्षा खामियों में हाई से लेकर क्रिटिकल कैटेगरी की खामियां शामिल हैं। कंपनी ने एंड्रॉइड 14 अपडेट के साथ सुरक्षा से जुड़ी 8 अलग खामियों को भी दूर करने की कोशिश की है।

एंड्रॉइड 14 के इस लेटेस्ट अपडेट के साथ गूगल ने डिस्प्ले, ग्राफिक्स, एनएफसी, सिस्टम, यूजर इंटरफेस और टच से जुड़े साथ कुछ नए बदलावों को पेश किया है।

ये भी पढ़ेंः Android 14 के बाद हुए स्टोरेज एक्सेस बग को फिक्स करेगा Google, इन यूजर्स के लिए जल्द जारी करेगा नया अपडेट

किन डिवाइस के लिए जारी हुआ है अपडेट

Pixel 8 Pro

Pixel 8

Pixel Fold

Pixel Tablet

Pixel 7a

Pixel 7 Pro

Pixel 7

Pixel 6a

Pixel 6 Pro

Pixel 6

Pixel 5a

Pixel 5

Pixel 4a 5G

ये भी पढ़ेंः Android 14 के साथ गूगल ने जोड़ा नया फीचर, अलार्म बजने के साथ ही फोन की स्क्रीन पर नजर आएगी मौसम की जानकारी

दरअसल, गूगल ने एंड्रॉइड 14 का लेटेस्ट अपडेट पिक्सल 4a 5G से लेकर 8 Pro तक के लिए पेश किया है। इसके अलावा, यह अपडेट Pixel Tablet के लिए पेश किया गया है। मालूम हो कि कंपनी ने हाल ही में Pixel 6 में Google Android 14 अपडेट के बाद मीडिया स्टोरेज एक्सेस में होने वाले इशू को रिसॉल्व कर दिया है।