Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

छुट्टियां मनाने जा रहे हैं नई जगह तो Google Maps के ये फीचर्स आएंगे आपके काम, नहीं रहेगा भटकने का डर

अगर आप अपनी गर्मियों की छुट्टियां मनाने कही जा रहे हैं और तो गूगल मैप्स आपकी इन छुट्टियों को मजेदार बनाने के लिए नए फीचर्स लाया है। ये फीचर्स आपकी पूरी यात्रा में मदद करेगा। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Thu, 15 Jun 2023 03:45 PM (IST)
Hero Image
3 features for travelers on google maps, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अचानक से देश में गर्मी बढ़ गई है और लोग पहाड़ों पर घूमने जा रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए गूगल ने गूगल मैप्स के लिए कुछ नए फीचर रोल आउट किए हैं। Google ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया कि इसने Maps में कुछ सुविधाओं जोड़ी है।

Glanceable directions

Google मैप्स में Glanceable directions फीचर को लॉन्च कर रहा है, जो यूजर्स को लॉक स्क्रीन या रूट ओवरव्यू से अपनी यात्रा की प्रगति को ट्रैक करने में मदद करेगा। Google मैप्स के चीफ प्रोडक्ट मैनेजर क्रिस्टीना टोंग ने कहा कि एक बार जब आप ऑप्ट इन कर लेते हैं, तो बस अपने गंतव्य के लिए दिशाओं का अनुरोध करें और आगे बढ़ें।

यूजर अपडेट किए गए ETA और आगे कहां जाना यह देखने के सक्षम होंगे । यह जानकारी पहले केवल फुल नेविगेशन मोड में उपलब्ध थी। यदि यूजर दूसरा रास्ता लेने का निर्णय लेते हैं, तो Google यात्रा को ऑटोमेटिकली अपडेट कर देगा। ये फीचर इस महीने विश्व स्तर पर एंड्रॉइड और iOS के लिए शुरू हो रहा है।

Recents में मिले नए अपडेट

आपके Google Maps विंडो बंद करने के बाद भी Google आपके हाल ही के हाइलाइट में लोकेशन को सहेजेगा। विचार यह है कि आप प्लान बनाने से एक ब्रेक ले सकते हैं और बाद में अपनी जर्नी पूरी कर सकते हैं।

इन शहरों में मिलेगा इमर्सिव व्यू

Google ने चार नए शहरों: एम्स्टर्डम, डबलिन, फ्लोरेंस और वेनिस में इमर्सिव व्यू को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। इसके अलावा, यह दुनिया भर के 500 से अधिक प्रतिष्ठित स्थलों तक सुविधा का विस्तार कर रहा है। इमर्सिव व्यू एआई का उपयोग अरबों इमेज को एक साथ फ्यूज करता है।