Move to Jagran APP

Google Meet पर जुड़ा एक तगड़ा फीचर, फुल एचडी क्वालिटी में रिकॉर्ड होंगे अब वीडियो

गूगल के वर्चुअल मीटिंग प्लेटफॉर्म गूगल मीट का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए कंपनी ने एक नया अपडेट जारी किया है। गूगल मीट पर अब रिकॉर्डेड वीडियो की क्वालिटी को लेकर परेशान नहीं रहेंगे। दरअसल कंपनी ने गूगल मीट के लिए रिकॉर्डेड मीटिंग की क्वालिटी को बेहतर कर दिया है। रिकॉर्डेड मीटिंग के लिए अब 1080p वीडियो क्वालिटी मिलेगी।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Published: Sun, 16 Jun 2024 11:06 AM (IST)Updated: Sun, 16 Jun 2024 11:06 AM (IST)
Google Meet पर वीडियो क्वालिटी को लेकर नहीं आएगी अब परेशानी

 टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। गूगल मीट (Google Meet) का इस्तेमाल करते हैं तो ये जानकारी आपका दिल खुश कर सकती है। गूगल मीट ने अपने यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी किया है।

प्लेटफॉर्म के लिए नया अपडेट रिकॉर्डेड मीटिंग की क्वालिटी से जुड़ा है। कंपनी ने गूगल मीट के लिए रिकॉर्डेड मीटिंग की क्वालिटी को बेहतर कर दिया है।

वीडियो क्लाविटी हुई पहले से बेहतर

जहां पहले, रिकॉर्डेड मीटिंग के लिए 720p वीडियो क्वालिटी की सुविधा मिलती थी। वहीं, अब यह बढ़ाकर 1080p कर दी गई है।

दरअसल, इससे पहले बहुत से गूगल मीट यूजर्स को रिकॉर्डेड मीटिंग की क्वालिटी को लेकर परेशानी आती थी। कई मौकों पर रिकॉर्डेड मीटिंग की जरूरत प्रजेंटेशन और फ्यूचर रेफरेंस के लिए पड़ती है।

ऐसे में यूजर को शार्पर विजुअल और रीड किए जाने वाले कंटेंट की जरूरत होती है। इस अपडेट के साथ 1080p कैमरा वाले डिवाइस के साथ फुल एचडी वीडियो सपोर्ट की सुविधा मिलती है।

अब एचडी कैमरा वाले डिवाइस के साथ मीटिंग के पार्टिसिपेंट क्लीयर वीडियो कॉल कर सकेंगे।

नया फीचर कैसे करेगा काम

गूगल मीट का नया फीचर डिफॉल्ट इनेबल मिलेगा। इसके अलावा, सेटिंग्स मेन्यू में इस फीचर को चेक किया जा सकेगा। एचडी वीडियो ट्रांसमिशन की सुविधा रिकॉर्डिंग एनेबल होने पर भी काम करेगी।

इसके अलावा, अगर मीटिंग का दूसरा पार्टिसिपेंट यूजर की फीड पर 1080p पिन करे तो एचडी वीडियो ट्रांसमिशन की सुविधा मिलेगी।

ये भी पढ़ेंः एक ही कमरे में मल्टीपल डिवाइस के साथ वर्चुअल मीटिंग लेना हुआ अब आसान, Google Meet में जुड़ा एक तगड़ा फीचर

मीट पर मिलता है अडैप्टिव ऑडियो फीचर

मालूम हो गूगल के इस वीडियो कॉन्फ्ररेंसिंग ऐप पर अडैप्टिव ऑडियो फीचर की सुविधा हाल ही में पेश हुई है। अडैप्टिव ऑडियो फीचर के साथ ऑडियो स्ट्रीम को मैनेज करता है।

गूगल मीट एक ही लोकेशन पर मल्टीपल डिवाइस को डेटेक्ट करने के साथ सभी डिवाइस के माइक्रोफोन सिंक कर देता है। इस फीचर के साथ क्लियर, इको-फ्री ऑडियो की सुविधा मिलती है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.