Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Android 14 के साथ Google Pixel 6 और 7 में दूर हुई ओवरहीटिंग और बैटरी ड्रेनिंग की प्रॉब्लम, यहां जानें क्या थी इसकी वजह

Google ने हाल ही में पिक्सल 8 सीरीज को लॉन्च किया है। इसके साथ ही कंपनी ने एंड्रॉइड 14 को बी पेश किया है। हाल ही में खबर मिली है कि पिक्सल 7 और 6 यूजर्स औवरहीटिंग और बैटरी ड्रेन की समस्या का सामना कर रहे हैं। अब कंपनी ने Android 14 के साथ इस समस्या को दूर कर दिया है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Tue, 10 Oct 2023 08:00 PM (IST)
Hero Image
Android 14 के साथ Google Pixel 6 और 7 यूजर्स की दूर हुई समस्या

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Google Pixel फोन की लेटेस्ट सीरीज को हाल ही में लॉन्च किया गया था। बता दें कि कंपनी ने पिक्सल डिवाइस अपने यूजर इंटरफेस और बेहतर कैमरे परफॉर्मेंस के कारण लोगों के बीच काफी चर्चा में रहते हैं।

मगर हाल ही में कुछ पिक्सेल सीरीज हीटिंग जैसी समस्याएं आ रही थी। लेटेस्ट अपडेट में Pixel 7 और Pixel 6 सीरीज यूजर्स को ज्यादातर हीटिंग और बैटरी ड्रेनिंग की समस्या का सामना करना पड़ा है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

दूर हुई ओवरहीटिंग की समस्या का समाधान

  • Google ने एक लेटेस्ट अपडेट जारी किया है। इस अपडेट के साथ यूजर्स की इस समस्या का समाधान सामने आया है।
  • रिपोर्ट्स की माने तो Google ने अपने लेटेस्ट एंड्रॉइड 14 OS को जारी किया है, जिसमें पिक्सेल यूजर्स को इस समस्या का समाधान दिया है।
  • बता दें कि कंपनी ने अभी तक ये नहीं कहा है कि नहीं ऐसी कोई समस्या है और इस रिलीज के साथ कस्टमर्स को एक फिक्स मिलेगा।

यह भी पढ़ें - अब हेल्थकेयर प्रोफेशनल के लिए भी जनरेटिव एआई को लाएगा Google, जानिए कैसे होगा लोगों के लिए मददगार

Google Pixel 6, Pixel 7 में समस्या

  • Pixel 6 सीरीज के 2021 में रिलीज किया गया था, जो Google की अपनी Tensor G1 के साथ आई थी। इस सीरीज के डिवाइस में हीटिंग की समस्या हो रही थी।
  • वहीं Google Pixel 7 यूजर्स को भी कई समस्याओं का सामना करना पड़ा था, जिनमें ओवरहीटिंग भी शामिल थी। इसके अवाला कस्टमर्स ने बग, बैटरी से जुड़ी समस्याओं की भी शिकायत की।

Android 14 रिलीज डेट

Google ने मेड बाय गूगल 2023 इवेंट में पहले ही सभी Pixel यूजर्स के लिए Android 14 जारी कर दिया है। फिलहाल ये अपडेट अभी अन्य ब्रांड्स के स्मार्टफोन को नहीं मिला है। हालांकि इस अपडेट के साथ ही Pixel 7 और Pixel 6 यूजर्स को इन समस्याओं से थोड़ी राहत मिली।

यह भी पढ़ें - Chrome यूजर्स के लिए खुशखबरी! Google ने वेब ब्राउजर के नए वर्जन का किया एलान; जानें कौन-से नए फीचर्स हुए पेश