Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Google Pixel 7a हो रहा लॉन्च, कैमरा से लेकर से डिजाइन तक ऐसा होगा डिवाइस

Google Pixel 7a Launching Soon Google को बहुत जल्द अपने यूजर्स को कुछ नए गैजेट का तोहफा देने जा रहा है। दरअसल अगले महीने कंपनी का सालाना इवेंट Google yearly developers conference होने जा रहा है। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Mon, 10 Apr 2023 07:55 AM (IST)
Hero Image
Google Pixel 7a May Launch Soon, Pic Courtesy- Jagran File

 नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेक कंपनी Google ने अपने यूजर्स के लिए Google Pixel 7a की खास पेशकश सामने रखने जा रही है। कंपनी के नए डिवाइस Google Pixel 7a का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है। वहीं दूसरी ओर, Google I/O 2023 इवेंट 10 मई को होने जा रहा है। इवेंट के साथ ग्राहकों का इंतजार खत्म हो सकता है।

दरअसल माना जा रहा है कि कंपनी के इस सालाना इवेंट (Google yearly developer's conference) में यूजर्स के लिए कुछ नए गैजेट का एलान कर सकता है। इसके साथ ही Android 14 OS को भी पेश किया जा सकता है। Google Pixel 7a को भी इस इवेंट में पेश किया जा सकता है। आइए कंपनी के नए डिवाइस Google Pixel 7a की कीमत से लेकर डिजाइन तक पर एक नजर डालते  हैं-

Google Pixel 7a डिजाइन और डिस्प्ले

सबसे पहले नए डिवाइस के डिजाइन की बात करें तो कंपनी Pixel 7 जैसा ही डिजाइन नए डिवाइस में ला सकती है। कंपनी नए डिवाइस Google Pixel 7a को 6.1 इंच के एमोलेड डिस्प्ले के साथ पेश कर सकती है।

इसके अलावा, डिस्प्ले को 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ देखा जा सकता है। Google Pixel 7a में कंपनी in-display fingerprint scanner की सुविधा भी जोड़ सकती है।

Google Pixel 7a कैमरा और चिपसेट

मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि गूगल नए डिवाइस को मेटल कैमरा फ्रैम के साथ डुअल कैमरा सेटअप के साथ ला सकता है।

कंपनी नए डिवाइस को 50 या 64 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा के साथ ला सकती है। वहीं चिपसेट की बात करें तो गूगल Google Pixel 7a को Tensor G2 के साथ लाने जा रही है। इस चिपसेट को खास Pixel 7 phone series के लिए लाया जाएगा। फोन में वायरलैस चार्जिंग फीचर मिल सकता है।

Google Pixel 7a की कीमत

कीमत की बात करें तो Google Pixel 7a की कीमत को लेकर अभी तक कुछ अंदाजा नहीं लगाया गया है। बता दें, गूगल ने अभी तक फोन के डिजाइन और कीमत को लेकर किसी तरह की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।