Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

90Hz डिस्प्ले के साथ जल्द भारत में लॉन्च हो सकता है ये Google Pixel फोन, मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

Google ने बीते साल अपनी पिक्सल 7 सीरीज के दो स्मार्टफोन Pixel 7 और 7 Pro को लॉन्च किया। अब कंपनी इसी सीरीज के नए स्मार्टफोन Pixel 7a के लॉन्च की तैयारी में है। हाल ही में इससे जुड़े कुछ स्पेसिफिकेशंस लीक हुए है। आइये इनके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Wed, 04 Jan 2023 06:53 PM (IST)
Hero Image
Google may launch pixel 7a with 90 Hz display in India Image-google pixel 7

नई दिल्ली, टेक डेस्क। गूगल ने अपने कस्टमर्स के लिए नया पिक्सल फोन लाने की तैयारी में है। बता दें कि कंपनी ने बीते साल तीन फोन - Pixel 6a, Pixel 7 और Pixel 7 Pro लॉन्च किए हैं। अब Google Pixel 7a के लिए कमर कस रहा है।बताया जा रहा है कि Google Pixel 7a को इस साल में कुछ समय बाद लॉन्च किया जाएगा। लेकिन फोन से जुड़ें बहुत से स्पेसिफिकेशंस सामने आ गए है तो आइये इनके बारे में जानते हैं।

लीक में सामने आए फीचर्स

एक नई लीक सामने आई है,जिसमें पिक्सल 7a से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में pixel 7 के डिजाइन और डिस्प्ले से जुड़े कुछ फीचर्स सामने आए हैं। बताया जा रहा है कि Pixel 7a, Pixel 7 के समान डिजाइन के साथ आएगा। इसके अलावा लीक के अनुसार इनके डिस्प्ले स्पेसिफिकेशंस भी समान होंगे।

यह भी पढ़ें -क्या Google की छुट्टी कर देगा ChatGPT? बचा पाएंगे मोटी रकम, नया चैटबॉट होगा मददगार

Google Pixel 7a के संभावित स्पेसिफिकेशंस

Google Pixel 7a से जुड़ा एक हैंड्स-ऑन लीक सामने आया है, जो फोन के पिछले हिस्से के साथ-साथ डिस्प्ले को भी दिखा रहा है। इस डिजाइन से आप पता नहीं कर पाएंगे कि फोन Pixel 7 है या Pixel 7a, क्योंकि इस वीडियो में दिखाया गया डिजाइन काफी हद तक एक जैसा है

Google Pixel 7a में मिलेगा 90Hz डिस्प्ले

अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें डुअल कैमरा, एक LED फ्लैश यूनिट और पीछे की तरफ गूगल ब्रांडिंग है। इसके अलावा Pixel 7a में 90Hz रिफ्रेश रेट हो सकता है। बता दें कि यह Pixel 6a पर मिलने 60Hz स्क्रीन का अपग्रेटेड वर्जन होगा। बता दें कि पिछले लीक में हमे पता चला था कि फोन सैमसंग AMOLED पैनल के साथ आएगा। इसमें स्लिम बेजल्स वाला पंच-होल पैनल होगा।इसके अलावा फोन में वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट होने की अफवाह भी सामने आई थी, जो ए-सीरीज पिक्सेल डिवाइस के लिए पहली बार पेश किया जाएगा।

Pixel 7a के Tensor G2 चिपसेट के साथ आने की खबरें भी सामने आई है। यह संभावित रूप से 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा। फोन में आपको एंड्रॉयड 13 ओएस सपोर्ट दिया जाएगा। अब देखना है कि इनमें से कौन से फीचर्स हम लॉन्च के समय देख पाएंगे ।

यह भी पढ़ें - BSNL का ये ‘छोटू’ रिचार्ज कर देगा सबकी छुट्टी, 19 रुपये में देता है 90 दिनों की वैलिडिटी