Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Google Pixel 7a में मिलेगा ये स्टोरेज ऑप्शन, ऑनलइन सामने आए ये फीचर्स

Google अपने नए स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। बताया जा रहा है कि इसके नए फोन को जल्द ही भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल इस फोन के कुछ फीचर्स के सामने आएं है जिसमें स्टोरेज और कलर ऑप्शन की जानकारी मिली है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Thu, 06 Apr 2023 11:44 AM (IST)
Hero Image
New colour and storage options for Google Pixel 7a, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। गूगल के प्रोडक्ट भारतीयों द्वारा काफी उपयोग किया जाता है। पिक्सल फोन भी उसी में से एक है। उम्मीद की जा रही है कि Google अपनी Pixel 7 सीरीज को एक नए मिड-रेंज स्मार्टफोन, Pixel 7a के साथ अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करेगा।

बताया जा रहा है कि टेक दिग्गज आगामी पिक्सेल फोन को अपने वार्षिक डेवलपर सम्मेलन, Google I / O 2023 इवेंट में लॉन्च कर सकता है, जो 10 मई को होने वाला है। इसके अलावा कंपनी Android 14 ऑपरेटिंग सिस्टम और अन्य डिवाइस के बारे में भी कुछ प्रमुख डिटेल पेश करेगी।

Pixel Fold भी हो सकता है लॉन्च

Google द्वारा Pixel 7a स्मार्टफोन के साथ आने वाले Pixel Fold को भी टीज करने की संभावना है। पारस गुगलानी नाम के एक टिप्सटर ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिससे आने वाले स्मार्टफोन के बारे में कुछ जानकारियां सामने आई हैं। हालाँकि, Google ने अभी तक Pixel 7a के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की है।

Google Pixel 7a में क्या हो सकता है खास ?

टिपस्टर के मुताबिक Google Pixel 7a के पांच अलग-अलग कलर विकल्पों में आने की संभावना है। इसमें दीनुगुआन ब्लैक, क्रिस्पी केल, मेयो क्रीम, टाइड ऑरेंज और वाइब्रेंट उबे शामिल हैं। आगामी स्मार्टफोन में 256GB स्टोरेज ऑप्शन मिलने की संभावना है। बता दें कि पिछले साल के Pixel 6a को 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ पेश किया गया था।

कितनी हो सकती है कीमत ?

मीडिया रिपोर्ट में जानकारी मिली है कि Pixel 7a की कीमत लगभग 40,000 रुपये होने की उम्मीद है। बता दें कि Pixel 7a में 6.1 इंच का OLED डिस्प्ले हो सकता है, जो कैपेसिटिव टचस्क्रीन और मल्टी-टच को सपोर्ट कर सकता है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि स्मार्टफोन 8GB रैम के साथ आ सकता है। फोन के पंच इस पंच होल में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 8MP का फ्रंट स्नैपर हो सकता है।

Pixel 7a में हो सकते हैं ये फीचर?

इसके अलावा, स्मार्टफोन में Google Tensor G2 चिप के साथ आने की संभावना है, जो Pixel 7 और 7 Pro स्मार्टफोन को भी पावर देती है। Pixel 7a में एक डुअल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है, जिसमें 64MP Sony IMX787 प्राइमरी सेंसर और 12MP सेकेंडरी यूनिट शामिल होने की संभावना है।