Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खत्म हुआ इंतजार! 4 दिन बाद मार्केट में एट्री लेगा Google का लेटेस्ट Pixel Phone, जानें कितनी हो सकती है कीमत

Google ने बहुत पहले ही इस बात की जानकारी दे दी थी कि उसका लेटेस्ट पिक्सल फोन अक्टूबर में लॉन्च किया जाएगा। हम जिस सीरीज की बात कर रहे हैं वो Google Pixel 8 है। इस सीरीज में Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro शामिल है जो दुनिया भर में 4 अक्टूबर 2023 को लॉन्च किए जाएंगे। आज हम आपको इन डिवाइस की कीमत के बारे में बताएंगे।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Sat, 30 Sep 2023 06:52 PM (IST)
Hero Image
खत्म हुआ इंतजार! 4 दिन बाद मार्केट में एट्री लेगा Google का लेटेस्ट Pixel Phone, जानें कितनी हो सकती है कीमत

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। जानी मानी टेक कंपनी गूगल जल्द ही भारत सहित अन्य देशों में भी Google Pixel 8 सीरीज को लॉन्च करने वाली है। इस सीरीज में Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro शामिल होंगे। इसके अलावा कंपनी भारत में अपनी Pixel Watch 2 को भी ला सकती है। बता दें कि लॉन्च से पहले ही इसके फीचर्स सामने आ गए है।

फिलहाल हाल ही में इसकी यूएस कीमते सामने आई है, जिससे हमने भारत में इसकी कीमतों का अंदाजा लगाया है। आइये जानते हैं कि भारत में उनकी कीमत कितनी हो सकती है।

कितनी हो सकती है कीमत

  • जानकारी मिली है कि Google Pixel 8 को 699 डॉलर की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है, जबकि Pixel 8 Pro की कीमत 999 डॉलर हो सकती है। इससे ये पता चलता है कि नए डिवाइस की कीमते Pixel 7 सीरीज की कीमतों की तुलना में 100 डॉलर अधिक हो सकती है।
  • अब अगर Pixel 8 और Pixel 8 Pro की भारतीय कीमत की बात करें तो यह क्रमश: 58,000 रुपये और 82,900 रुपये हो सकती हैं। लेकिन जैसा कि रिपोर्ट में बताया गया है यूएस की कीमतों में 100डॉलर की बढ़ोतरी होगी, उस हिसाब से भारतीय कीमतों पर भी असर पडे़गा।

  • बता दें कि Pixel 7 और Pixel 7 Pro की भारत में लॉन्च कीमते क्रमशः- 59,999 रुपये और 84,999 रुपये थी। यानी कि Pixel 8 सीरीज के लिए यह कीमते और ज्यादा हो सकती है।
  • हम उम्मीद कर रहे हैं कि Pixel 8 की कीमत 65,000 रुपये से 70,000 और Pixel 8 Pro की कीमत 90,000 रुपये से 95,000 रुपये के बीच हो सकती है।

यह भी पढ़ें- टॉप क्लास डिजाइन और कलर ऑप्शन के साथ आएंगे Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro स्मार्टफोन, जानें कब लॉन्च होगी सीरीज

Pixel Watch 2 भारत में होगी लॉन्च

  • जानकारी मिली है कि Pixel 8 सीरीज के स्मार्टफोन के साथ कंपनी Pixel Watch 2 को भी भारत में लॉन्च कर सकती है।
  • बता दें कि Google ने पिछले साल अपनी Pixel Watch की पहली पीढ़ी को लॉन्च किया था। हालांकि, इसे कभी भारत में लॉन्च नहीं किया गया , लेकिन इस बार कंपनी Pixel Watch 2 को भारत में लॉन्च करेगी। इसकी कीमत लगभग 29,000 रुपये हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Google Pixel 8 Series: स्मार्टफोन लॉन्च टाइमलाइन, प्री-ऑर्डर से लेकर फीचर्स तक, यहां जानें सारी डिटेल्स