Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Google Pixel 8 Series के लिए Tensor G3 चिपसेट होगा और भी खास, मिल सकते हैं ये नए अपडेट

Google Pixel 8 Latest Update गूगल की अपकमिंग सीरीज को लेकर मार्केट में लंबे समय से चर्चा बनी हुई है। गूगल की इस सीरीज को इस साल के अक्टूबर में लॉन्च किया जा सकता है। Tensor G3 चिपसेट में कुछ नए अपग्रेड्स पेश हो सकते हैं। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Sun, 04 Jun 2023 09:39 AM (IST)
Hero Image
Google Pixel 8 Tensor G3 Chipset With New Upgrades

नई दिल्ली, टेक डेस्क।  गूगल पिक्सल सीरीज में Pixel 8 series को लेकर चर्चा है। मार्केट में अपकमिंग पिक्सल सीरीज के डिवाइस से जुड़ा एक नया अपडेट मिल रहा है। अगर आप भी Google Pixel 8 series का इंतजार कर रहे हैं इस नए अपडेट को जान सकते हैं।

किन नए अपग्रेड्स के साथ आएगा Tensor G3 चिपसेट?

दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि गूगल की अपकमिंग पिक्सल सीरीज को कंपनी थर्ड जनरेशन टेन्सर चिप के साथ पेश करेगी। मालूम हो कि गूगल की पहली इन-हाउस चिपसेट को पिक्सल डिवाइस के लिए दो साल पहले ही लाया जा चुका है।

पिक्सल डिवाइस में यूजर्स के बेहतरीन एक्सपीरियंस के लिए ही गूगल ने टेन्सर चिपसेट को एआई एक्सपर्ट्स की मदद से तैयार करवाया था। रिपोर्ट्स का दावा है कि टेंसर G3 को कुछ नए अपग्रेड्स के साथ लाया जा सकता है। बताया जा रहा है कि नए चिपसेट को लेटेस्ट स्टोरेज स्टैन्डर्ड, नए जीपीयू और मॉडर्न कोर जैसे अपग्रेड के साथ लाया जा रहा है।

CPU को लेकर कौन-से बदलाव होंगे?

गूगल टेन्सर G3 का कोडनेम Zuma डिटेक्ट किया गया है। इस चिपसेट को 1+4+4 के नए कोर लेआउट के साथ लाया जा रहा है। इससे पहले के चिपसेट को 2+2+4 कोर लेआउट के साथ लाया गया था।

सीपीयू अपग्रेड की बात करें तो टेन्सर G3 को पिक्सल 8 सीरीज के लिए बेहतरीन पर्फोरमेंस और एफिसिएंसी के साथ लाया जा रहा है। नए डिवाइस को ARMv9 सपोर्ट के साथ बेहतर सिक्योरिटी के लिए पेश किया जाएगा। रिपोर्ट्स की मानें तो गूगल नई सीरीज के लिए 32-bit support को रिमूव करने जा रहा है। इसके अलावा, पिक्सल 8 सीरीज को बेहतरीन स्टोरेज कैपेबिलिटी के साथ भी लाया जा रहा है।

कब लॉन्च होगी गूगल पिक्सल 8 सीरीज?

पिक्सल 8 सीरीज के लिए टेन्सर G3 चिप में वीडियो डिकोडिंग और एनकोडिंग के लिए बिगवेब ब्लॉक की सुविधा रहेगी। चिप 8k30 एनकोडिंग तक के सपोर्ट के साथ आएगी। इन सभी अपडेट्स के अलावा कंपनी नए चिपसेट को पुराने पैटर्न के साथ ही लाएगी। बता दें, पिक्सल 8 सीरीज इसी साल अक्टूबर में लाए जाने की उम्मीद है।