Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Google Pixel 8 में मिलेंगे टेंसर G3 चिप और 12GB रैम जैसे कई फीचर्स, यहां जानें क्या होगा खास

Google ने अपने Pixel सीरीज के समय-समय पर अपडेट किया है। खबर आ रही है कि कंपनी अपने नए स्मार्टफोन सीरीज यानी Pixel 8 में टेंसर G3 चिप और 12GB रैम की सुविधा देगी। इस सीरीज में दो स्मार्टफोन शामिल है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Updated: Thu, 10 Nov 2022 08:14 PM (IST)
Hero Image
Google Pixel 8 to get tensor G3 and 12GB RAM, know the details here Representative Image

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google का अगला Pixel 8 स्मार्टफोन अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में बेहतर प्रोसेसर और अधिक रैम की सुविधा के लिए तैयार है। नई रिपोर्ट के अनुसार, Pixel 8 और Pixel 8 Pro में 12GB रैम पैक होने की उम्मीद है।

मिल सकते हैं ये फीचर्स

Gogole Pixel 8 प्रो मॉडल में 2822 x 1344 पिक्सल के डिस्प्ले रिज़ॉल्यूशन की बात कही गई है, जबकि Pixel 8 में स्टैंडर्ड डिवाइस में 2268 x 1080 रेज़ॉल्यूशन की पेशकश करने की उम्मीद है। दोनों फोन में एक नई टेंसर चिप 'G3' होने की उम्मीद है।

इसके अलावा, इस डिवाइस के फोल्डेबल या टैबलेट होने की उम्मीद नहीं है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी Google I / O 2023 में अगले पिक्सेल फ्लैगशिप स्मार्टफोन की शुरुआती झलक दे सकती है।

यह भी पढ़ें- रोल आउट के कुछ घंटो के भीतर ही खत्म हुई ऑफिशियल लेबल की कहानी, Musk ने कहा आगे कई गलतियां करेगा Twitter

सैमसंग अगली पीढ़ी केTensor पर कर रहा है काम

इस साल अगस्त में, एक रिपोर्ट में बताया गया था कि सैमसंग अगली पीढ़ी के Tensor चिपसेट का परीक्षण कर रहा था, जिसे तीसरी पीढ़ी का Google Tensor चिपसेट कहा गया था, जो कि Pixel 8 सीरीज को पावर देगा। चिपसेट के विकास बोर्ड का कोड नाम 'Ripcurrent' था और चिप का कोडनेम 'Zuma' था। यह माना गया था कि संदर्भित चिपसेट सैमसंग द्वारा बनाया गया एक टेंसर प्रोसेसर था।

बता दें कि कंपनी अब कंपनी इसी सीरीज से एक और नया स्मार्टफोन Pixel 7a लॉन्च करने की योजना बना रही है। मीडिया रिपोर्ट के जरिये फोन के कुछ फीचर्स भी लीक हो चुके हैं।

बता दें कि Google ने पिछले दिनों अपने स्मार्टफोन की नई Pixel 7 सीरीज लांच की थी। इस सीरीज से Pixel 7 और Pixel 7 Pro 2 स्मार्टफोन पेश किए गए थे। Google Pixel 7a में Tensor G2 प्रोसेसर और कैमरा सेटअप में टेलीफोटो कैमरामिल सकता है। 

यह भी पढ़ें- Gboard के इमोजी पिकर के लिए नए डिजाइन पर काम कर रहा है Google, यहां जानें पूरी डिटेल