Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कब लॉन्च होगा Google Pixel 9 Pro XL स्मार्टफोन? बड़ी डिस्प्ले के साथ मिलेगा Tensor G4 चिपसेट

Google Pixel 9 Pro XL स्मार्टफोन इस साल के अंत तक मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। इस फोन के नाम से पता चलता है कि इसमें बड़ा डिस्प्ले मिलेगा। Google का यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन Tensor G4 चिपसेट के साथ लॉन्च किया जाएगा। इस फोन की सीधी टक्कर Galaxy S24 Ultra और अपकमिंग iPhone 16 Pro Max के साथ होनी है।

By Jagran News Edited By: Subhash Gariya Updated: Thu, 20 Jun 2024 05:30 PM (IST)
Hero Image
Google Pixel 9 Pro XL अक्टूबर महीने में कर सकता है एंट्री

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Google इन दिनों अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Google Pixel 9 Pro XL पर काम कर रहा है। यह कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा, जो अक्तूबर लॉन्च किया जाएगा। यहां हम आपको गूगल के अपकमिंग स्मार्टफोन की रिलीज डेट, कीमत और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में डिटेल में जानकारी दे रहे हैं।

Google Pixel 9 Pro XL: कब होगा लॉन्च?

Google Pixel 9 Pro XL स्मार्टफोन के लॉन्च को लेकर फिलहाल कंपनी की ओर से कुछ भी ऑफिशियल जानकारी नहीं आई है। गूगल के लॉन्च टाइमलाइन हिस्ट्री को देखें तो कंपनी हर साल अक्तूबर में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन लेकर आती है।

संभव है कि इस साल भी इसी महीने इस स्मार्टफोन को लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी का यह फोन 999 डॉलर (करीब रुपये) की कीमत में पेश किया जा सकता है।

Google Pixel 9 Pro XL: संभावित फीचर्स

डिस्प्ले - अपकमिंग Google Pixel 9 Pro XL स्मार्टफोन में 6.7-इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। यह Pixel 9 लाइनअप का बड़ी डिस्प्ले वाला फोन होगा। बात करें Pixel 9 Pro की तो इसमें 6.1-इंच का डिस्प्ले मिलेगा।

प्रोसेसर और रैम: Pixel 9 Pro XL स्मार्टफोन की बात करें तो इसमें Google का Tensor G4 चिप मिलेगा, जिसकी परफॉर्मेंस अन्य डिवाइस से बेहतर होगी। संभव है कि यह फोन 16GB की रैम के साथ पेश किया जाएगा। गूगल का यह फोन AI कैपेबिलिटीज के साथ आएगा।

यह भी पढ़ें: Oppo F27 Pro+ 5G First Sale: 5000mAh बैटरी और 64MP कैमरा वाले इस फोन की आज है पहली सेल, जानें फीचर्स और खास ऑफर्स

ऑपरेटिंग सिस्टम: Google Pixel 9 Pro XL स्मार्टफोन को Android 15 के साथ लॉन्च किया जाएगा। इस फोन में कई सारे नए AI फीचर्स भी दिए जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस फोन में Pixel AI असिस्टेंट और एडेप्टिव टच जैसे इनोवेटिव डिस्प्ले फीचर्स दिए जाएंगे।

कैमरा: Pixel 9 Pro XL के कैमरा सेटअप की बात करें तो इस फोन में 50MP का प्राइमरी और 48MP का अल्ट्रावाइड लेंस दिया जाएगा।

किससे है मुकाबला?

Google Pixel 9 Pro XL स्मार्टफोन इस साल के अंत तक लॉन्च होगा। इस फोन की मार्केट में सीधी टक्कर सैमसंग के फ्लैगशिप Galaxy S24 Ultra और अपकमिंग iPhone 16 Pro Max के साथ होनी है।

यह भी पढ़ें: Apple Intelligence का आप भी कर रहे हैं इंतजार, क्या पुराने iPhone और Mac यूजर्स को मिलेगा सपोर्ट?