Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Google Pixel Watch 2 और Pixel Buds Pro लॉन्च; जानिए कीमत, फीचर्स और बुकिंग डिटेल्स

आज के मेड बाय गूगल इवेंट में कंपनी ने घोषणा की कि एक प्रमुख सॉफ्टवेयर अपडेट में पिक्सेल बड्स प्रो में नए स्किल जोड़े जा रहे हैं। ब्लूटूथ सुपर वाइडबैंड अब पिक्सेल बड्स प्रो में उपलब्ध है। Pixel 8 series के साथ Google ने एक नया वियरेबल भी लॉन्च किया है। इसे Pixel Watch 2 नाम दिया गया है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Wed, 04 Oct 2023 09:14 PM (IST)
Hero Image
Google Pixel Watch 2 और Pixel Buds Pro लॉन्च किया गया है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Pixel 8 series के साथ, Google ने एक नया वियरेबल भी लॉन्च किया है। इसे Pixel Watch 2 नाम दिया गया। नया Google वियरेबल एडवांस हर्ट रेट ट्रैकिंग के रूप में फिटबिट के साथ अधिक एकीकरण लाता है, जिसके अधिक सटीक होने का दावा किया गया है। इसके अलावा, गूगल ने इसे Gmail और Calendar apps को भी बेहतर सपोर्ट दिया है। 

Google Pixel Watch 2 की कीमत और बुकिंग डिटेल 

Google Pixel Watch 2 की कीमत 39,990 रुपये है। वहीं, Pixel 8 खरीदने पर आपको स्मार्टवॉच 19,999 रुपये में मिल जाएगी। पिक्सेल वॉच 2 पॉलिश्ड सिल्वर/बे, मैट ब्लैक/ओब्सीडियन, शैंपेन गोल्ड/हेजल और पॉलिश्ड सिल्वर/पोर्सिलेन रंग विकल्प में पेश की गई है। Google Pixel Watch 2 आज से भारत में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें- Noise ने भारत में लॉन्च की अपनी पहली स्मार्ट रिंग Luna, कीमत इतनी की आ जाएगा नया स्मार्टफोन

Google Pixel Watch 2 के फीचर्स

Google Pixel Watch 2 में 1.2 इंच का गोल AMOLED डिस्प्ले और 41 मिमी डायल आकार है। ये क्वालकॉम स्नैपड्रैगन W5 प्लस जेन 1 चिपसेट द्वारा संचालित होती है। पिक्सेल वॉच 2 वेयरओएस 4 को बूट करता है, जिसके बारे में दावा किया गया है कि ये निर्बाध अपडेट और डायनामिक थीम समर्थन प्रदान करता है। दावा किया गया है कि स्मार्टवॉच ऑलवेज-ऑन-डिस्प्ले के साथ 24 घंटे की बैटरी लाइफ देती है। नई Pixel Watch 2 को पूरी तरह चार्ज होने में लगभग 75 मिनट का समय लगता है।

Pixel Buds Pro को भी मिला अपडेट

Google ने Pixel 8 series और Pixel Watch 2 के लॉन्च के साथ Pixel Buds Pro को भी 2 नए कलर ऑप्शन और सॉफ्टवेयर अपडेट दिए हैं। अब इन्हें Blue और Porcelain Hues कलर के साथ खरीदा जा सकेगा।

आज के मेड बाय गूगल इवेंट में, कंपनी ने घोषणा की कि एक प्रमुख सॉफ्टवेयर अपडेट में पिक्सेल बड्स प्रो में नए स्किल जोड़े जा रहे हैं। ब्लूटूथ सुपर वाइडबैंड अब पिक्सेल बड्स प्रो में उपलब्ध है। ये अपग्रेड ज्यादातर कॉल और वॉयस रिकॉर्डिंग को प्रभावित करेगा, वॉयस डेटा की बैंडविड्थ का विस्तार करेगा ताकि उपयोगकर्ताओं को स्पष्ट ध्वनि मिले।