Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिना फोन छूए डिलीट हो जाएंगे Apps, Google Play Store का नया मैजिक बटन आएगा यूजर के काम

फोन में ऐप्स इन्स्टॉल करने के लिए गूगल प्ले स्टोर का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपको भी जानना चाहिए। बहुत जल्द ऐप्स को डिलीट करने का तरीका बदलने जा रहा है। दरअसल गूगल प्ले स्टोर पर कंपनी एक नया ऑप्शन जोड़ने जा रही है। इस ऑप्शन की मदद से दूसरे एंड्रॉइड डिवाइस में इन्स्टॉल्ड ऐप्स को भी डिलीट किया जा सकेगा।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Tue, 19 Dec 2023 08:30 AM (IST)
Hero Image
बिना फोन छूए डिलीट हो जाएंगे Apps, गूगल प्ले स्टोर पर नजर आएगा एक नया मैजिक बटन

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। गूगल अपने यूजर्स के लिए सर्च इंजन से बढ़ कर काम करता है। गूगल के ईमेल प्लेटफॉर्म जीमेल, मैसेज, ड्राइव, प्ले स्टोर का इस्तेमाल भी हर दूसरा एंड्रॉइड यूजर करता है।

ऐसे में अगर आप भी फोन में ऐप्स इन्स्टॉल करने के लिए गूगल प्ले स्टोर का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपको भी जानना चाहिए। बहुत जल्द ऐप्स को डिलीट करने का तरीका बदलने जा रहा है।

बिना फोन छुऐ डिलीट हो जाएंगे ऐप्स

दरअसल, गूगल प्ले स्टोर पर कंपनी एक नया ऑप्शन जोड़ने जा रही है। इस ऑप्शन की मदद से दूसरे एंड्रॉइड डिवाइस में इन्स्टॉल्ड ऐप्स को भी डिलीट किया जा सकेगा।

गूगल 9 टू 5 की एक लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें तो एंड्रॉइड यूजर्स को यह नया बदलाव गूगल प्ले स्टोर के लेटेस्ट वर्जन 38.8 में नजर आएगा। यूजर गूगल के नए रिमोट अनइंस्टॉल ऑप्शन को प्ले स्टोर पर देख सकेंगे।

ये भी पढ़ेंः Google Play Store से हटाए गए धोखाधड़ी वाले 2500 Loan App, वित्त मंत्री बोलीं- इन एप्स को नियंत्रित कर रही है सरकार

प्ले स्टोर में नजर आएंगे कनेक्टेड डिवाइस

नया फीचर इनेबल होने के साथ ही प्ले स्टोर के Manage Apps सेक्शन में दूसरे डिवाइस का नाम और उसमें इन्स्टॉल किए गए ऐप्स की लिस्ट देखी जा सकेगी। इस लिस्ट में से किसी ऐप को टैप कर अनइंस्टॉल करेंगे तो यह दूसरे डिवाइस से डिलीट हो जाएगा।

कब रोलआउट होगा नया फीचर

इस फीचर को लेकर फिलहाल इतनी ही जानकारी सामने आई है। गूगल की ओर से फीचर को कब तक पेश किया जाएगा, यह अभी क्लियर नहीं है।

हालांकि, यह बताया गया है कि यह नया फंक्शन एंड्रॉइड ऑटो, पीसी, फोन, टीवी और वियर के लिए भी काम करेगा। प्ले स्टोर में यह नया फंक्शन जल्द पेश होने की उम्मीद की जा रही है।