Move to Jagran APP

डाउनलोड करते ही ओपन हो जाएगा App, Google Play Store पर आ रहा नया फीचर

क्या आप भी उन स्मार्टफोन यूजर में से हैं जो फोन में ऐप डाउनलोड करने के बाद इसे कुछ समय के लिए ओपन करना ही भूल जाते हैं। अगर हां तो बहुत जल्द आपके लिए प्ले स्टोर पर एक नया फीचर आपका काम आसान बनाने वाला है। ऐप को इंस्टॉल करने के साथ इसे ओपन करने की जरूरत खत्म होने वाली है। यह यूजर के लिए ऑटो लॉन्च होगा।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Published: Mon, 17 Jun 2024 11:44 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jun 2024 11:44 AM (IST)
Google Play Store पर जल्द आ सकता है एक नया फीचर, ऐसे करेगा काम

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। गूगल प्ले स्टोर से ऐप डाउनलोड करते हैं तो यह सीधे ओपन नहीं होता। नए ऐप के साथ यूजर को ऐप अनइंस्टॉल और ओपन करने का ऑप्शन नजर आता है।

हालांकि, स्मार्टफोन ऐप्स को लेकर यह बहुत जल्द बदलने जा रहा है। गूगल प्ले स्टोर से ऐप डाउनलोड करने के साथ यह ऑटो लॉन्च हो जाएगा।

ऐप ऑटो ओपन नाम से आ रहा नया फीचर

Android Authority की एक लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें तो गूगल प्ले स्टोर पर बहुत जल्द यूजर्स के लिए App Auto Open नाम से एक फीचर लाया जा रहा है।

इस फीचर की मदद से फोन में इंस्टॉल होने के साथ ही ऐप ओपन हो जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर को Google Play Store version 41.4.19 के साथ देखा गया है।

हालांकि, यह जानकारी अभी तक साफ नहीं है कि प्ले स्टोर पर यूजर्स के लिए इस फीचर को पब्लिकली रिलीज किया जाएगा की नहीं।

ऐप ऑटो ओपन एक्टिवेट होने पर यह जानकारी पांच सेकेंड्स के लिए यूजर को नोटिफिकेशन बैनर के साथ नजर आएगी। यह जानकारी नोटिफिकेशन के साथ फोन रिंग या वाइब्रेट होने पर मिलेगी।

यह नोटिफिकेशन को लेकर फोन सेटिंग पर होगा। यूजर्स के पास इस नोटिफिकेशन को साइलेंट करने का भी ऑप्शन होगा।

ये भी पढ़ेंः फोन बिना छुए डिलीट हो जाएंगे Apps, Google Play Store के इस तगड़े फीचर से लाखों यूजर अनजान

App Auto Open एक ऑप्शनल फीचर

रिपोर्ट की मानें तो App Auto Open फीचर यूजर के लिए एक ऑप्शनल सेटिंग की तरह काम करेगा। यानी अगर यूजर चाहे तो इस सेटिंग का टॉगल ऑफ भी रख सकता है।

हालांकि, गूगल प्ले स्टोर की ओर से यह फीचर सभी यूजर्स को बाय डिफॉल्ट मिलेगा। बता दें, गूगल प्ले स्टोर का यह नया फीचर फिलहाल लाइव नहीं हुआ है।

App Auto Open फीचर अभी टेस्टिंग स्टेज पर है। यह फीचर उन यूजर्स के लिए काम का साबित होगा जो ऐप को डाउनलोड करने के बाद इसे तुरंत ऑपन करना कुछ समय के लिए भूल जाते हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.