Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Angry Birds: ‘उड़ती चिड़िया और गिरते पत्थर’, अब Google प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा ये ‘क्लासिक’ गेम

गेम कंपनी रोवियो ने घोषणा की है कि वह Angry Birds के क्लासिक वर्जन को गूगल प्ले स्टोर से हटा देगा। बता दें कि ये बदलाव आज यानी 23 फरवरी से लागू होगा। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।(जागरण फोटो)

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Thu, 23 Feb 2023 02:18 PM (IST)
Hero Image
Angry Bird Game Android: Classic version of Angry birds will no longer be available on google Play Store

नई दिल्ली, टेक डेस्क। फेमस गेम Angry Birds को लेकर एक नया बदलाव सामने आया है। बता दें कि Rovio ने अपने इस बहुप्रशिक्षित गेम के क्लासिक वर्जन को Google प्ले स्टोर से हटा दिया है। इसका मतलब है कि Angry Birds का 'क्लासिक' वर्जन अब Android पर खरीदने के लिए उपलब्ध नहीं होगा। हालांकि, गेम उन लोगों के लिए अब भी एक्सेसबल रहेगा, जिन्होंने पहले ही 95 रुपये में गेम खरीद लिया है। कंपनी ने इसकी घोषणा अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से की है।

नए नाम के साथ ऐप स्टोर पर उपलब्ध

Angry Birds, कुछ अपडेट के दौर से गुजर रहा है, क्योंकि क्लासिक वर्जन Google Play स्टोर से हटाने के लिए तैयार है। हालांकि, गेम अभी भी नए नाम के साथ ऐप स्टोर पर उपलब्ध रहेगा। 2009 में अपनी शुरुआती रिलीज के बाद से Angry Birds काफी फेमस हुआ, जिसके दुनिया भर में चार बिलियन से अधिक डाउनलोड हो गए हैं। इसमें आप पिग्स को मारने के अलग-अलग चिड़ियों को उड़ाते हैं।

यह भी पढ़ें- ज्यादातर भारतीय WhatsApp यूजर्स को आते हैं अनचाहे कॉल और SMS, नए सर्वे रिपोर्ट में मिली जानकारी

1 साल से कम समय में हुआ बंद

Angry Birds 'क्लासिक' 31 मार्च, 2022 को रिलीज हुई था और इसे आज यानी 23 फरवरी को बंद किया जा रहा है। इसका मतलब है कि यह एक साल से भी कम समय के लिए उपलब्ध था। Angry Birds 'क्लासिक' Angry Birds के मूल वर्जन का री-रीलीज वर्जन है, जो मोबाइल डिवाइस पर सबसे पहले हिट गेम्स में से एक है। खेल के मूल वर्जन को बहुत पहले हटा दिया गया था क्योंकि रोवियो ने फ्री-टू-प्ले स्पिनऑफ और सीक्वेल पर अपना ध्यान केंद्रित किया था।

क्या है कारण?

Angry Birds के निर्माता रोवियो एंटरटेनमेंट ने मोबाइल गेमर्स की बदलती प्राथमिकताओं और नए मोबाइल गेम्स के विकास का हवाला देते हुए गेम के क्लासिक वर्जन को Google Play स्टोर से हटाने का निर्णय लिया है। नतीजतन, Android यूजर्स अब अपने उपकरणों पर गेम डाउनलोड नहीं कर पाएंगे। बता दें कि अभी भी यह गेम Apple ऐप स्टोर पर Red's First Flight के नाम से उपलब्ध रहेगा।

यह भी पढ़ें- कोई और तो नहीं कर रहा आपके PAN कार्ड का गलत इस्तेमाल, फ्रॉड से बचना है तो तुरंत करें जांच