Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सरकार की सख्ती बाद Google ने Play Store पर Shaadi.com, Naukri और अन्य ऐप्स को किया बहाल

Google ने शनिवार को प्ले स्टोर से हटाए गए भारतीय डिजिटल कंपनियों के कुछ ऐप्स को फिर से बहाल करना शुरू कर दिया। टेक दिग्गज ने कुछ ऐप्स जैसे शादी.कॉम इंफो एज की नौकरी 99एकड़ और नौकरी गल्फ और अन्य ऐप को बहाल कर दिया है। आपको बता दें कि इंटरनेट एंड मोबाइल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (IAMAI) ने भारतीय कंपनियों के ऐप्स को हटाने की आलोचना की

By Agency Edited By: Ankita Pandey Updated: Sat, 02 Mar 2024 04:38 PM (IST)
Hero Image
Google ने Play Store पर Shaadi.com, Naukri और अन्य ऐप्स को किया बहाल

आईएएनएस,नई दिल्ली। तीव्र आलोचना का सामना करते हुए, Google ने शनिवार को प्ले स्टोर से हटाए गए भारतीय डिजिटल कंपनियों के कुछ ऐप्स को फिर से बहाल करना शुरू कर दिया। सूत्रों ने पुष्टि की कि टेक दिग्गज ने कुछ ऐप्स जैसे शादी.कॉम, इंफो एज की नौकरी, 99एकड़ और नौकरी गल्फ और अन्य ऐप को बहाल कर दिया है।

इन्फो एज के सह-संस्थापक संजीव बिकचंदानी ने भी एक्स पर एक पोस्ट में विकास की पुष्टि की। उन्होंने पोस्ट किया कि कई इन्फो एज ऐप्स प्ले स्टोर पर वापस आ गए हैं। हितेश (हितेश ओबेरॉय) और पूरी इन्फो एज टीम के नेतृत्व में बहुत अच्छा  प्रयास किया गया। लोग इसके लिए पूरी रात जागते रहे।

यह भी पढ़ें - Spam Messages से आ गए हैं तंग, तो डिलीट करने के लिए तुरंत अपनाएं ये काम के टिप्स

IAMAI ने भी की थी गूगल की आलोचना

इससे पहले दिन में इंटरनेट एंड मोबाइल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (IAMAI) ने भारतीय कंपनियों के ऐप्स को हटाने की आलोचना की और Google से उन हटाए गए ऐप्स को अपने Play Store पर बहाल करने के लिए कहा। Google ने Play Store से Shaadi.com मैट्रिमोनी सहित प्रमुख भारतीय डिजिटल कंपनियों के एक दर्जन से अधिक ऐप्स को हटा दिया था। 

यह कदम Google द्वारा उन 10 डेवलपर्स के खिलाफ कार्रवाई करने की योजना की घोषणा के बाद आया है, जिन्होंने अन्य ऐप स्टोर की भुगतान नीतियों का पालन करने के बावजूद इसकी भुगतान नीति का पालन करने से इनकार कर दिया था।

हटाए गए थे ये ऐप्स

Altt, स्टेज और अहा स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म, ट्रूली मैडली और क्वैक क्वैक डेटिंग ऐप्स, कुकू एफएम ऑडियो कंटेंट प्लेटफॉर्म और FRND सोशल नेटवर्किंग ऐप जैसी कंपनियों के एप्लिकेशन को भी Google द्वारा हटा दिया गया है।

यह भी पढ़ें - इस खास फीचर के साथ भारत में लॉन्च होगा Realme Nazro 70 Pro स्मार्टफोन, यहां जानें सारी डिटेल