Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Google ला रहा Audio Emoji फीचर, कॉलिंग के दौरान कर पाएंगे इस्तेमाल; इन यूजर्स के लिए उपलब्ध

Google अपने यूजर्स के लिए इस फीचर को जल्द ही पेश कर सकता है। इसमें कॉलिंग के दौरान इमोजी के जरिये रिएक्ट करने की सुविधा मिलेगी। इसमें सैड अपलॉज सेलिब्रेट लॉफ ड्रमरोल और पूप शामिल हैं। मान लीजिये अगर आपके पास कॉल आता है तो आप इन इमोजी के जरिये रिएक्ट कर पाएंगे। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Fri, 03 May 2024 03:30 PM (IST)
Hero Image
गूगल ऑडियो इमोजी फीचर पर काम कर रहा है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Google अपने यूजर्स के लिए एक खास फीचर पर काम कर रहा है। यह फीचर कॉलिंग के दौरान काम करेगा। इसमें यूजर्स कॉल पर इमोजी के जरिये रिएक्शन देने की सुविधा मिलेगी। रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर की फिलहाल टेस्टिंग चल रही है और आने वालों हफ्तों में इसे यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है।

बदलेगा यूजर्स का कॉलिंग एक्सपीरियंस

गूगल अपने यूजर्स के लिए इस फीचर को जल्द ही पेश कर सकता है। इसमें कॉलिंग के दौरान इमोजी के जरिये रिएक्ट करने की सुविधा मिलेगी। इसमें सैड, अपलॉज, सेलिब्रेट, लॉफ, ड्रमरोल और पूप शामिल हैं।

मान लीजिये, अगर आपके पास कॉल आता है तो आप इन इमोजी के जरिये रिएक्ट कर पाएंगे। इसका फीचर का नाम साउंड रिएक्शन है। खास बात है कि जो इन इमोजी के जरिए जो वॉइस जेनरेट होगी। उसे कॉलर और रिसीवर दोनों ही सुन पाएंगे।

टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है फीचर

फिलहाल, ये फीचर ट्रायल प्रक्रिया से गुजर रहा है और आने वाले दिनों में स्टेबल यूजर्स के लिए पेश किया जा सकता है। इस फीचर पर गूगल ने पिछले साल सितंबर में काम करना शुरू किया था और अब इसे रोलआउट होने का वक्त नजदीक आ चुका है। हालांकि इसके लॉन्च को लेकर कंपनी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी है।

कैसे करना है इस्तेमाल?

अगर आपके फोन में टेस्टिंग वाला वर्जन है तो इसे इस्तेमाल करने का आसान सा तरीका है। सबसे पहले आपको सेटिंग में जाना है और फिर जनरल सेक्शन में जाना है, जहां Audio Emojis खोजना है और उस पर टैप करना है। इसके बाद आपकी स्क्रीन पर एक तैरता हुआ इमोजी आएगा। जिसे कॉलिंग के दौरान इस्तेमाल कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें- iQOO Neo 9s Pro की स्पेसिफिकेशन डिटेल आई सामने, 120w फास्ट चार्जिंग और पावरफुल चिपसेट के साथ होगा लॉन्च