Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pixel 8 सीरीज के साथ ही लॉन्च Android 14 को भी लॉन्च कर सकता है Google, यूजर्स को मिलेंगे कई खास फीचर्स

Google अपने नए पिक्सल फोन को लॉन्च करने के लिए तैयारी में हैं। इसके साथ ही कंपनी अपने लेटेस्ट सॉफ्टवेयर को लॉन्च किया है। बता दें कि ये एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एक खास अपडेट है। इसके साथ आपको कई बेहतरीन फीचर अपडेट मिलने वाले हैं। Google Pixel 8 की बात करें तो इस सीरीज में दो फोन्स- Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro शामिल है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Tue, 03 Oct 2023 07:38 PM (IST)
Hero Image
Pixel 8 सीरीज के साथ ही आएगा लॉन्च Android 14

टेक्नोलॉजी डेस्क, डेस्क। गूगल अपने यूजर्स के लिए लेटेस्ट पिक्सल फोन के साथ-साथ लेटेस्ट एंड्रॉयड अपडेट को भी पेश करने की योजना बनाई है। इस एंड्रॉइड 14 में यूजर इंटरफेस में ज्यादा अपडेट नहीं किया गया है, लेकिन कंपनी ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स और इनबिल्ट बदलाव किए है।

जानकारी मिली है कि Google उसी दिन एंड्रॉइड 14 को रोल आउट करेगा, जिस दिन कंपनी Pixel 8 और Pixel 8 Pro लॉन्च करेगी। इन मोबाइल डिवाइस को नए ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ पेश किया जाएगा। इसमें आपको कई नई सुविधाएं मिलेगी।

एंड्रॉइड 14 को लॉन्च करेगी कंपनी

  • एक रिपोर्ट में जानकारी मिली है कि कंपनी एंड्रॉइड 14 को 4 अक्टूबर को पेश करेगी। बता दें कि यह अपडेट Google Pixel 7, Pixel 7 Pro, Pixel 7a, Pixel 6, Pixel 6 Pro, Pixel 6a, Pixel 5, Pixel 4a (5G) और Pixel 4a पर उपलब्ध होगा।
  • 5G के बिना आने वाले Pixel 4a को एंड्रॉइड 14 बीटा अपडेट नहीं मिलेगा। हलांकि अगर डिवाइस को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट किया जाता है तो यह कोई बड़ी बात नहीं होगी, क्योंकि ये डिवाइस Pixel 4a (5G) के समान है और Google ने नवंबर 2023 तक एंड्रॉइड सपोर्ट का वादा किया था।

यह भी पढ़ें - Google Pixel 8 Series: कई धमाकेदार AI फीचर्स के साथ आएगी गूगल की नई स्मार्टफोन सीरीज, यहां जानें सारी डिटेल

पहले भी साथ लॉन्च हुए हैं पिक्सल फोन और एंड्रॉइड अपडेट

  • भले ही एंड्रॉइड 14 पुराने अपडेट से काफी देर में आया है, लेकिन इसमें आपको 'बैटरी साइकल काउंट', 'रिपेयर मोड' और इंटरनल डिस्प्ले से एक्सटर्नल स्क्रीन तक कई अपडेट के लिए ऐप्स का उपयोग करने की क्षमता और फीचर्स मिलते हैं।
  • अगर ऐसा होता है तो दूसरी बार होगा जब Google पिक्सल फोन के साथ ही नए एंड्रॉइड वर्जन को लॉन्च करेगा। कपनी पिछले दो साल से ऐसा ही कर रही है, सबसे पहले Pixel 6 सीरीज के साथ Android 12 को पेश किया था।

यह भी पढ़ें - Android 14 अपडेट के साथ बदल जाएगा फोन इस्तेमाल करने का अंदाज, नए फीचर के साथ वेबकैम बन जाएगा डिवाइस