Move to Jagran APP

Google Pixel 8a: धांसू कैमरा और पॉवरफुल प्रोसेसर के साथ आएगा ये फोन, जानें कीमत और खूबियां

Google Pixel 8a Pixel 8a के गीकबेंच 5 सर्टिफिकेशन से फोन के चिपसेट रैम और सॉफ्टवेयर के साथ-साथ उसके परफॉरमेंस का पता चला है। स्मार्टफोन ने प्लेटफॉर्म पर 1218 सिंगल-कोर पॉइंट और 3175 मल्टी-कोर पॉइंट बनाए हैं। इसमें 2.91GHz पर क्लॉक किया गया ऑक्टा-कोर चिपसेट है। डिवाइस में 8GB रैम है और यह Android 14 OS पर चलता है। स्मार्टफोन का कैमरा दमदार है।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Fri, 25 Aug 2023 08:56 PM (IST)Updated: Fri, 25 Aug 2023 08:56 PM (IST)
Google का आगामी Pixel 8a स्मार्टफोन गीकबेंच पोर्टल पर आ गया है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। गूगल स्मार्टफोन लवर्स के लिए खुशखबरी है। Google Pixel 8a के कुछ फीचर्स सामने आए हैं। यह स्मार्टफोन गीकबेंच पर 'Akita' कोडनेम के साथ दिखाई दिया है। डिवाइस Google के आगामी फ्लैगशिप चिपसेट से लैस होगा, लेकिन इसमें पूरी क्षमता नहीं होगी।

Pixel 8a के गीकबेंच 5 सर्टिफिकेशन से फोन के चिपसेट, रैम और सॉफ्टवेयर के साथ-साथ उसके परफॉरमेंस का पता चलता है। आइए आपको स्मार्टफोन के बारे में और डिटेल से बताते हैं।

गीकबेंच पर स्पॉट हुआ Google Pixel 8a

स्मार्टफोन ने प्लेटफॉर्म पर 1,218 सिंगल-कोर पॉइंट और 3175 मल्टी-कोर पॉइंट बनाए हैं। इसमें 2.91GHz पर क्लॉक किया गया ऑक्टा-कोर चिपसेट है। ऐसा माना जा रहा है कि यह Tensor G3 चिपसेट का अंडरक्लॉक्ड वर्जन है। डिवाइस में 8GB रैम है और यह Android 14 OS पर चलता है।

फोन के अन्य स्पेसिफिकेशन अभी भी गुप्त हैं, लेकिन हमें उम्मीद है कि इसमें कम से कम 128GB स्टोरेज होगी। डिवाइस बेहतर डिज़ाइन और कैमरा सुधार पेश कर सकता है। Google द्वारा Pixel 8a लॉन्च करने से पहले, Pixel 8 सीरीज़ लाने की उम्मीद है।

Pixel 7 की खूबियां

Pixel 7 में 6.3 इंच का कॉम्पैक्ट डिस्प्ले है। यह 90Hz रिफ्रेश रेट वाला पंच-होल AMOLED पैनल है। इसमें गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन और 1400 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस है। स्मार्टफोन में पीछे की तरफ 50MP प्राइमरी लेंस और 12MP अल्ट्रा-वाइड लेंस के साथ एक डुअल कैमरा सिस्टम है। सेल्फी के लिए इसमें फ्रंट में 10.8MP का कैमरा है। सुरक्षा के लिए डिवाइस में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर है।

इसमें 20W वायर्ड और 20W वायरलेस फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4335mAh की बैटरी है। हालिया लीक के अनुसार, आगामी Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro अपने कैमरों के लिए AI फीचर्स के साथ आएंगे। कहा जा रहा है कि दोनों फोन में 'असिस्टेंट वॉयस रिप्लाई' फीचर भी मिलेगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.