Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

GTA 6 के रिलीज को लेकर आया नया अपडेट, नए कैरेक्टर्स के साथ और भी मिलेगा बहुत कुछ खास

जीटीए 6 में कई नए कैरेक्टर्स की एंट्री होने वाली है। पहले ट्रेलर के आधार पर कहा जा सकता है कि गेमर्स का एक्सपीरियंस पहले से और भी बेहतर होगा। GTAForums पर गेम के कैरेक्टर और स्टोरीलाइन को लेकर ज्यादा जानकारी मिलती है। जीटीए 6 का दूसरा ट्रेलर मई और अगस्त 2024 के बीच आ सकता है। इस गेम के 2025 में आने की खबरें चल रही हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sun, 16 Jun 2024 04:30 PM (IST)
Hero Image
GTA 6 में कई नए किरदारों की एंट्री होने की उम्मीद है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। जिस किसी को भी वीडियो गेम खेलने का शौक है वह निश्चित ही GTA गेमिंग सीरीज के बारे में जानता होगा। इन दिनों जीटीए 6 को लेकर इंटरनेट पर यूजर्स के बीच खासा बज बना हुआ है। ग्रैंड थेप्ट ऑटो (GTA) रॉकस्टार गेम्स के द्वारा विकसित किया गया एक वीडियो गेम है।

इसमें प्लेयर्स को हिंसा, एक्शन, रेसिंग और कहानी सबकुछ मिलता है। आने वाले GTA 6 में कई नए किरदारों की एंट्री होने की उम्मीद है। यहां जीटीए 6 की रिलीज डेट, गेमप्ले फीचर्स और नए करैक्टर्स के बारे में बताने वाले हैं।

रिलीज डेट और दूसरा ट्रेलर

जीटीए की लोकप्रियता सालों से यूं ही बरकरार है। पहली बार साल 1997 में जीटीए को लॉन्च किया था और इसके बाद से लगातार यह अपग्रेड्स के साथ आता रहा है। कुछ दिन पहले इसका पहला ट्रेलर आया था। अब इसके दूसरे ट्रेलर को लेकर खबरें आ रही हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, जीटीए 6 का दूसरा ट्रेलर मई और अगस्त 2024 के बीच आ सकता है। वहीं, इस गेम के 2025 में आने की खबरें चल रही हैं। फिलहाल रॉकस्टार गेम्स ने इसकी रिलीज डेट की पुष्टि नहीं की है।

GTA 6 के कैरेक्टर और स्टोरीलाइन

जीटीए 6 में कई नए कैरेक्टर्स की एंट्री होने वाली है। पहले ट्रेलर के आधार पर कहा जा सकता है कि गेमर्स का एक्सपीरियंस पहले से और भी बेहतर होगा। GTAForums पर गेम के कैरेक्टर और स्टोरीलाइन को लेकर ज्यादा जानकारी मिलती है।

गेम के दौरान मुख्य नायक जेसन और लूसिया के साथ, खेल में वायमन, ड्रे, सैम, काई, बिली और जैक जैसे कैरेक्टर होंगे। कहानी में जेसन और लूसिया पर एक जोड़े के रूप में केंद्रित होगी। अफवाह है कि गेम में  Wingsuit gameplay की पेशकश भी की जा सकती है। 

ये भी पढ़ें- दुनिया के मोस्ट वैल्यूएबल ब्रांड्स की लिस्ट में भारतीय कंपनियों का जलवा, TCS और इंफोसिस शामिल