Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

25 साल में पहली बार टूटा Google Search का रिकॉर्ड, #FIFAWorldCup ने धराशायी किया सर्च ट्रैफिक

Google Search ने अब तक का सबसे भारी ट्रैफिक देखा है। ये घटना 25 सालों में पहली बार हुई है। बता दें कि फीफा वर्ल्ड के फाइनल के दौरान ये बदलाव देखा गया है। कंपनी के CEO ने खुद इसकी जानकारी दी है।

By Ankita PandeyEdited By: Updated: Mon, 19 Dec 2022 12:47 PM (IST)
Hero Image
Google search recorded highest ever traffic in 25 years

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दुनिया भर में लाखों लोग छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी घटना की जानकारी हासिल करने के लिए गूगल पर सर्च करते हैं। हालांकि, हर साल कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा सर्च होने वाले टॉपिक्स, एक्टर्स, मूवीज आादि की लिस्ट निकालती है, लेकिन 25 सालों में ऐसा पहली बार हुआ है कि गूगल अपने प्लेटफॉर्म पर सबसे अधिक ट्रैफिक दर्ज किया है ।

गूगल CEO ने किया पोस्ट

अल्फाबेट और गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने सोमवार यानी 19 दिसंबर को अपने आधिकारिक ट्विटर पोस्ट में बताया कि फीफा विश्व कप फाइनल के दौरान गूगल सर्च ने अपने अस्तित्व के 25 सालों में अब तक का सबसे अधिक ट्रैफिक दर्ज किया। पिचाई ने ट्वीट किया कि #FIFAWorldCup के फाइनल के दौरान सर्च ने 25 साल में अब तक का सबसे ज्यादा ट्रैफिक दर्ज किया, ऐसा लगा जैसे पूरी दुनिया एक चीज के बारे में सर्च कर रही है।

यह भी पढ़ें -Best Smartphones of 2022: 15 हजार से कम कीमत वाले इन स्मार्टफोन का रहा जलवा, लिस्ट में शामिल हैं ये नाम

इससे पहले उन्होंने एक और पोस्ट शेयर किया था, जिसमें उन्होंने कहा कि यह अब तक के सबसे महान खेलों में से एक था। अर्जेंटीना और फ्रांस ने अच्छा खेला... जोगो बोनिटो। कोई भी मेसी से ज्यादा इसका हकदार नहीं है, यह अब तक का सबसे महान खिलाड़ी है।

अर्जेंटीना ने मारी बाजी

अर्जेंटीना ने रविवार को अपना तीसरा फीफा विश्व कप खिताब जीत लिया। उन्होंने नियमित और अतिरिक्त 30 मिनट के अंत में 3-3 से ड्रा खेलने के बाद पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को 4-2 से हराया। अर्जेंटीना ने मेसी के अंदर एंजेल डि मारिया पर फाउल के लिए पेनल्टी मिलने के बाद शुरुआती बढ़त हासिल की।

1998 में शुरू हुई थी सर्विस

Google Serach की शुरुआत 1998 में लैरी पेज और सेर्गेई ब्रिन ने की थी। इस पर यूजर्स कुछ भी, कभी भी और कही से भी सर्च कर सकते हैं। जैसा कि हम जानते है कि यह गूगल अल्फाबेट इंक का हिस्सा है, कंपनी आए दिन इसमें नए सुधार करती रहती है। बता दें कि 2022 में 90 प्रतिशत से अधिक बाजार हिस्सेदारी के साथ, Google सर्च वर्तमान में बाजार पर हावी है।

यह भी पढ़ें -फ्लिपकार्ट के Big Saving Days सेल में इस फोन पर मिल रहा धमाकेदार ऑफर , केवल 999 रुपये में बनाएं अपना