Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लव लेटर लिखने से लेकर वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने के तरीके बताने तक…आपके लिए क्या-क्या कर सकता है ChatGPT?

आज वैलेंटाइन डे है और दुनिया भर के लोग इस दिन को मनाएंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ChatGPT लेटर लिखने से लेकर सेलिब्रेशन आइडिया तक सब में आपकी मदद करेगा। आज हम इसी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं। (जागरण फोटो)

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Tue, 14 Feb 2023 09:17 AM (IST)
Hero Image
GhatGPT can help your to write letter or help you to celebrate valentine day

नई दिल्ली, टेक डेस्क। आज यानी 14 फरवरी को पूरी दुनिया वैलेंटाइन डे मना रही है। ऐसे में अगर आप भी अपने चाहने वाले से अपने दिल की बात करना चाहते हैं, लेकिन थोड़ा डर रहे हैं कि कही कुछ गलत ना हो जाएं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम ऐसा इसलिए कह रहे क्योंकि अब ChatGPT आपकी मदद कर सकता है। आइये जानते हैं कैसे....

ChatGPT आपके द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब दे सकता है। हमने भी इससे कुछ सवाल पूछे, जिसके GPT ने बड़े ही अनोखे जवाब दिए। जब हमने उनसे पूछा कि हम वैलेंटाइन डे मनाना चाहते हैं, लेकिन ऑफिस से फ्री नहीं हो पा रहें तो क्या करें। इसपर GPT ने जवाब दिया कि ये आपकी समस्या है, मेरी नहीं। वहीं ये पूछने पर कि बॉस हमें छुट्टी नहीं दे रहे हैं तो क्या करें, GPT ने कहा कि आप वास को समझाइये और सच बताइये, वो मान जाएंगे।

वैलेंटाइन डे मानने में मददगार होगा ChatGPT

बीते कुछ दिनों से ChatGPT दुनिया भर के लोगों का ध्यान आकर्षित कर रहा है।इस एआई तकनीक ने शानदार तरीके से काम किया है और लोग इस एआई रिसर्च कंपनी ओपनएआई द्वारा विकसित तकनीक को पसंद कर रहे हैं। लेकिन दिलचस्प बात यह है कि AI टूल वैलेंटाइन डे को सेलिब्रेट करने में आपकी मदद कर सकता है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

यह भी पढ़ें - AI ChatBot एडवांस होती तकनीक या प्राइवेसी पर खतरा, तराजू का कौन-सा पलड़ा भारी

प्रेम पत्र लिखने आपकी मदद करेगा ChatGPT

क्या आप जानते हैं कि ChatGPT लव लेटर लिखने में आपकी मदद कर सकता है। जी हां ऐसा हो सकता है। इतना ही नहीं एक रिपोर्ट में यह भी पता चला है कि भारत में 60% से अधिक पुरुष वेलेंटाइन डे पर अपनी पार्टनर के लिए प्रेम पत्र लिखने में AI टूल से कुछ मदद लेने की योजना बना रहे हैं। यह पाया गया कि 8 देशों के सबसे बड़े समूह में भारतीय पुरुष थे जो अक्षरों को संक्षेप में लिखने के लिए प्रसिद्ध AI उपकरण का उपयोग कर रहे थे।

मॉडर्न लव के लिए काम करेगा ChatGPT

हाल ही में McAfee ने अपने "मॉडर्न लव" शीर्षक वाले रिसर्च लेटर के लिए नौ अलग-अलग देशों में 5,000 लोगों से सवाल किए। अन्य सभी देशों की तुलना में, 62% भारतीय पुरुष ChatGPT का उपयोग करना चाहते हैं। इसके अलावा, रिपोर्ट में दावा किया गया है कि प्रेम पत्र लिखने के लिए ChatGPT की मदद लेने वाले 27 प्रतिशत लोगों ने अधिक आत्मविश्वास महसूस किया है, जबकि 49 प्रतिशत AI टूल का उपयोग करके निराश हुए। इससे ये तो साबित हो गया कि लेटर लिखने में यह Ai काफी मददगार होगा।

वैलेंटाइन डे सेलिब्रेशन में होगा मददगार

बता दें कि जब आप ChatGPT से कोई भी सवाल पूछेंगे तो वह आप यह तक बताएगा कि आप अपने पार्टनर के लिए वैलेंटाइन डे को खास कैसे बना सकते हैं। बस आपको अपने सवाल पूछने हैं और चैटजीपीटी आपको आपके अनुसार विकल्प देगा।

यह भी पढ़ें - Valentine Gift Idea: अपने पार्टनर को गिफ्ट करें ये स्मार्ट गैजेट्स, कम खर्च में बन जाएगी बात