Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्या Google की छुट्टी कर देगा ChatGPT? बचा पाएंगे मोटी रकम, नया चैटबॉट होगा मददगार

पिछले कुछ दिनों से ChatGPT काफी चर्चा में है जिसका मेन कारण ये है कि यह गूगल को टक्कर दे सकता है। लेकिन आज हम आपको बताएंगे की ChatGPT से आप अपने पैसे कैसे बचा सकते हैं। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Wed, 04 Jan 2023 05:25 PM (IST)
Hero Image
ChatGPT can help you to save the money

नई दिल्ली, टेक डेस्क। OpenAI ने अपने ChatGPT को इस तरह से तैयार किया है कि वह इंसानों की तरह सोचने और सवालों का जवाब देने में सक्षम हो सकता है। कंपनी का कहना है कि यह हमारे प्रश्नों का उत्तर दे सकता है, अपनी गलतियां मान सकता है। इसके अलावा यह अनुमान भी लगा सकता है कि उससे पूछा जाने वाला अगला सवाल क्या होगा? इतना ही नहीं GPT उन अनुरोधों को अस्वीकार भी कर सकता है, जिन्हें वह सही नहीं मानता।

गूगल के दे सकता है टक्कर

एक्सपर्ट का मानना है कि ChatGPT गूगल को भी प्रभावित कर सकता ह, उन्होंने इसे गूगल किलर नाम दिया है। इतना ही नहीं ये नेक्स्ट जनरेशन AI टूल है, जो दुनिया में रातों-रात मशहूर हो गया है। लेकिन अभी ये चैटबॉट किस कारण से चर्चा में है, इसकी बात करते हैं।हम इस की मदद से पैसे बचा सकते हैं। आइये जानते हैं कैसे?

यह भी पढ़ें - BSNL का ये ‘छोटू’ रिचार्ज कर देगा सबकी छुट्टी, 19 रुपये में देता है 90 दिनों की वैलिडिटी

ChatGPT की मदद से बचा सकते हैं पैसे

बता दें कि आने वाले कुछ समय में आप इसकी मदद से अपने पैसे बचा सकते हैं। अब सवाल है कैसे? इसमें आपकी मदद ChatGPT आधारित एक बॉट कर सकता है।

DotNotPay के CEO जोशुआ ब्राउनर ने बताया कि वह एक ऐसे क्रोम एक्सटेंशन पर काम कर रहे हैं, जो आपके इंटरनेट बिल, हॉस्पिटल बिल और अन्य बिल के खर्चों को कम करता है। यह चैटबॉट आपके लिए सभी मोलभाव करेगा, आपको रिफंड पाने में मदद करेगा।

जनवरी में आएगा बीटा वर्जन

कंपनी की मानें को इस एक्सटेंशन का ओपन बीटा वर्जन जनवरी में आएगा। इसके अलावा बीटा टेस्टिंग फेज में यह फीचर फ्री होगा, उसके बाद इसको DotNotPay के सब्सक्रिप्शन प्लान में जोड़ दिया जाएगा।

क्या है DoNotPay?

DoNotPay एक मोबाइल एप्लिकेशन है, जो एक "रोबोट लॉयर" के रूप में काम करता है। इसके लिए यूजर्स को हर तीन महीने में 36 डॉलर का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है। यह कानूनी सेवाएं देने के लिए AI का उपयोग करता है।

यह भी पढ़ें -15 जनवरी से इन कंप्यूटर में ठप हो जाएगी Chrome सर्विस, कहीं लिस्ट में शामिल तो नहीं आपका भी सिस्टम