Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Google के CEO सुंदर पिचाई ऐसे शुरू करते हैं अपना दिन, यहां जानिए डिटेल

Google टॉप कंपनियों में गिनी जाने वाली कंपनी में शामिल है। मगर आपने कभी सोचा है कि इस कंपनी के मालिक अपने लाइफ और अपनी दिन कैसे बिताते हैं। आज हम बताएंगे कि कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई अपने दिन की शुरुआत कैसे करते हैं। पिचाई ने बताया कि वे टेकमीम पढ़कर अपना दिन शुरू करते हैं। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Updated: Tue, 13 Feb 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
सुंदर पिचाई ऐसे शुरू करते हैं अपना दिन, यहां जानें डिटेल्स

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई खुद में ही एक जाना माना नाम है। वैसे को हम इनके बारे में सभी जरूरी जानकारी आसानी से ऑनलाइन पा सकते हैं। मगर क्या आपने कभी सोचा है कि पिचाई अपने दिन की शुरुआत कैसे करते हैं।

पिचाई ने मीडिया संस्थान से बात करते हुए जानकारी दी की वे अपने दिन की शुरुआत रिडिंग से करते हैं। मगर वो किसी बुक या पेपर को नहीं पढ़ते, बल्कि एक टेक्नोलॉजी वेबसाइट से अपने दिन की शुरुआत करते हैं। बता दें कि ये वेबसाइट अन्य टेक्नोलॉजी मालिकों द्वारा भी पसंद की जाती है, जिसमें मेटा के संस्थापक-सीईओ मार्क जुकरबर्ग और माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला द्वारा पसंद किया जाता है।

टेकमीम से करते हैं शुरुआत

  • पिचाई ने कहा कि वह अपने दिन की शुरुआत टेकमीम पढ़कर करते हैं, जो एक ऐसी वेबसाइट है जिसमें दुनिया भर से नवीनतम ग्लोबल टेक्नोलॉजी खबरें मिल जाती है।
  • आपको बता दें कि इसको 2005 में गेबे रिवेरा द्वारा स्थापित किया गया था, जिसमें आपको टेकमीम समरी और मुख्य आर्टिकल के लिंक के साथ हेडलाइन का एक क्यूरेटेड कलेक्शन मिलता है।
  • इस फॉर्मेट की मदद से आप आसानी से अलग अलग आउटलेट्स की तकनीकी समाचारों की एक साथ पढ़ सकते हैं।
  • श्री रिवेरा ने बताया कि टेकमीम हर जगह तकनीकी क्षेत्र के अधिकारियों द्वारा पहली पढ़ी जाने वाली साइट है क्योंकि हम उनके द्वारा अपेक्षित 'एग्जिक्यूटिव समरी अनुभव देने में पूरी तरह तैयार हैं।

यह भी पढ़ें - Vivo की T series का नया Smartphone BIS सर्टिफिकेशन साइट पर हुआ लिस्ट, भारत में जल्द होगी फोन की एंट्री

इन सीईओ को पसंद है ये साइट

  • आपको बता दें कि इससे पहले फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग और माइक्रोसॉफ्ट के सत्या नडेला सहित कई तकनीकी दिग्गज इसके पेज पर बार-बार आते रहे हैं।
  • इसके अलावा इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेर और अन्य वरिष्ठ तकनीकी अधिकारियों के साथ, खुद को टेकमीम के वफादार पाठकों में भी गिनते हैं।

यह भी पढ़ें - Infosys के शुरुआती साथियों को लेकर नारायण मूर्ति को इस बात का है मलाल, खुद किया खुलासा