Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अगर परेशान कर रहा कोई शख्स तो WhatsApp पर चुटकियों में करें ब्लॉक, बस इस्तेमाल करें ये शॉर्टकट

वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए-नए अपडेट लाता रहता है। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए कंपनी ने एक नया ब्लॉक फीचर पेश कर सकता है जो आसानी से किसी भी कॉन्टेक्ट को ब्लॉक करने देगा। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Thu, 19 Jan 2023 06:14 PM (IST)
Hero Image
Use this shortcut to block users in WhatsApp

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा का मैसेजिंग ऐप भारतीय यूजर्स के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल होने वाले ऐप में से एक है। इसकी मदद से आप अपने सगे-संबधियों और दोस्तों को कहीं भी और कभी भी मैसेज कर सकते हैं। कंपनी आए दिन अपने यूजर्स के लिए नए अपडेट लाता रहता है। आज हम ऐसे ही एक फीचर की बात कर रहे हैं, जो आपको सिंपल स्टेप में किसी भी व्यक्ति को आसानी से ब्लॉक किया जा सकता है।

वॉट्सऐप पर आसानी से करें ब्लॉक

पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस WhatsApp ने अपने यूजर्स इस साल पहले ही कुछ सुविधाएं शुरू कर दी हैं और कंपनी अन्य फीचर्स का परीक्षण भी कर रही है जो यूजर्स के काम आ सकती हैं। WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप उस एक ऐसे क्षमता का परीक्षण कर रहा है जो यूजर्स को चैट लिस्ट और नोटिफिकेशन में सीधे दूसरों को ब्लॉक करने की अनुमति देगा।

यह भी पढ़ें- खरीदना चाहते हैं नया लैपटॉप तो ना गवाएं मौका, मिलेगा 10000 रुपये से अधिक का डिस्काउंट

वॉट्सऐप Google Play बीटा प्रोग्राम के माध्यम से एक नया अपडेट (2.23.2.10) जारी कर रहा है, जो इस क्षमता को सीमित बीटा टेस्टर्स के लिए पेश किया है। आइये जानते हैं कि यह नया फीचर कैसे काम करेगा।

वॉट्सऐप का नया ब्लॉकिंग शॉर्टकट

रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप ने हाल ही में इस फीचर को डेवलप करना शुरू किया है, जो यूजर्स को चैट लिस्ट से कॉन्टैक्ट्स को ब्लॉक करने में मदद करेगा। यह यूजर्स के लिए अनचाहे कॉन्टेक्ट को ब्लॉक करने के वैकल्पिक तरीके के रूप में काम करेगा।

इस फीचर के साथ WhatsApp दूसरे यूजर्स को ब्लॉक करने के लिए दो नए विकल्प देगा। पहला विकल्प चैट लिस्ट में उपलब्ध होगा। आपको चैट लिस्ट से आसानी से ब्लॉक कर सकते हैं। दूसरा शॉर्टकट नोटिफिकेशन में उपलब्ध होगा और यह कुछ विशिष्ट स्थितियों में दिखाई देगा।

यह भी पढ़ें- WhatsApp ले आया ये धमाकेदार फीचर, पहले नहीं देखी होगी ऐसी खूबी