Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Made by Google 2023 Event: Pixel 8 सीरीज से लेकर Pixel Watch 2 तक, लॉन्च होंगे ये प्रोडक्ट

Made by Google Event 2023 Google नई जेनरेशन के पिक्सल डिवाइस को लॉन्च करने के लिए अक्टूबर में एक वार्षिक कार्यक्रम आयोजित करता है। इवेंटमेड बाय गूगल इवेंट मंगलवार 4 अक्टूबर को सुबह 10 बजे ईटी (7 बजे पीटी) के लिए निर्धारित है। Google के YouTube चैनल पर स्ट्रीम किया जाएगा। Pixel 8 सीरीज को कंपनी ने पहले ही टीज करना शुरू कर दिया है।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Mon, 02 Oct 2023 12:53 PM (IST)
Hero Image
मेड बाय गूगल इवेंट मंगलवार, 4 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से शुरू होगा।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Google Pixel 8 सीरीज का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। पिछले महीने Apple ने iPhone 15 सीरीज पेश किया वहीं Samsung ने गैलेक्सी फोल्डेबल्स फोन को इंडियन मार्केट में पेश किया। अब बारी Google की है।

माउंटेन व्यू-आधारित टेक दिग्गज ने अपने मेड बाय गूगल 2023 इवेंट की घोषणा की है, जो बुधवार, 4 अक्टूबर को न्यूयॉर्क में होने वाला है। Pixel 8 सीरीज को कंपनी ने पहले ही टीज करना शुरू कर दिया है। आइए डिटेल से जानते हैं इवेंट में कौन-कौन से प्रोडक्ट लॉन्च होंगे और इवेंट को लाइव कैसे देख सकेंगे।

Google का Pixel इवेंट कैसे देखें?

जैसा कि अब कई वर्षों से होता आ रहा है, Google नई जेनरेशन के पिक्सल डिवाइस को लॉन्च करने के लिए अक्टूबर में एक वार्षिक कार्यक्रम आयोजित करता है। इस साल का मेड बाय गूगल इवेंट मंगलवार, 4 अक्टूबर को सुबह 10 बजे ईटी (7 बजे पीटी) के लिए निर्धारित है। इवेंट Google के YouTube चैनल पर स्ट्रीम किया जाएगा। आप नीचे दी गई यूट्यूब लिंक पर क्लिक करके सीधे लॉन्च इवेंट को देख सकेंगे।

1. Pixel 8 और Pixel 8 Pro

रिपोर्ट्स के मुताबिक, Pixel 8 में 6.17-इंच FHD डिस्प्ले होने की उम्मीद है जबकि Pixel 8 Pro में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.7-इंच QHD+ डिस्प्ले मिल सकता है। Pixel 8 और Pixel 8 Pro दोनों को इन-हाउस Tensor G3 चिपसेट से पॉवर्ड होंगे।

ये भी पढ़ें: लॉन्च से पहले जान लीजिए Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro के फीचर्स, कैमरे के मामले में देगा iPhone को टक्कर

Pixel 8 Pro में ट्रिपल-रियर कैमरा सेटअप होने की उम्मीद है, जबकि, Pixel 8 डुअल-रियर कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है। इस साल दोनों स्मार्टफोन की कीमत में 100 डॉलर की बढ़ोतरी होने की उम्मीद है, जिसका मतलब है कि Pixel 8 की कीमत 699 डॉलर से शुरू हो सकती है, और Pixel 8 Pro की कीमत 899 डॉलर से शुरू हो सकती है।

2.Pixel Watch 2

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, Pixel Watch 2 में 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज के साथ 1.2-इंच OLED डिस्प्ले मिल सकता है। इसमें अन्य फिटनेस ट्रैकर्स जैसे फिटबिट के स्ट्रेस मैनेजमेंट सिस्टम और मल्टी-पाथ हार्ट रेट सेंसर के साथ-साथ इलेक्ट्रोडर्मल एक्टिविटी सेंसर से और नए हेल्थ फीचर्स देखने को मिल सकती हैं। इसके अलावा, इसमें पेस ट्रेनिंग, 7 वर्कआउट, इमरजेंसी शेयरिंग और भी बहुत कुछ मिल सकता है।

3.Pixel Buds Pro

Google द्वारा किसी नए बड्स की घोषणा करने की उम्मीद नहीं है, लेकिन यह Pixel Buds Pro के नए कलर वेरिएंट पेश कर सकता है। Google द्वारा शेयर किए गए एक टीजर में बड्स प्रो के नए पोर्सिलेन रंग का संकेत दिया गया है।

ये भी पढ़ें: 50 हजार से भी कम कीमत में मिलेगा iPhone 14 और iPhone 14 Plus, इस दिन शुरू होगी सेल

एक अलग रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एक और स्काई ब्लू रंग आ सकता है। बता दें, Google की ओर से केवल ऑफिशियल पुष्टि से ही पिक्सल डिवाइस के बारे में वास्तविक विवरण सामने आएगा, जिसके 4 अक्टूबर को मेड बाय गूगल 2023 इवेंट में होने की उम्मीद है।