Move to Jagran APP

IMC 2024: इंडिया मोबाइल कांग्रेस में शामिल होंगी एक हजार कंपनियां

इसमें प्रौद्योगिकी आधारित दूसरे क्षेत्रों की कंपनियों (जैसे इलेक्ट्रिक वाहनों) को भी शामिल करने की योजना है।वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने कहा कि प्रदर्शनी में ज्यादा भारतीय युवाओं को जोड़ने के लिए देशभर के 500 विश्वविद्यालयों को जोड़ा जाएगा। इसके लिए रेलवे की मदद भी ली जाएगी ताकि युवाओं को आईएमसी (India Mobile Congress) में लाने या ले जाने की व्यवस्था हो सके।

By Jagran News Edited By: Yogesh Singh Updated: Mon, 11 Mar 2024 09:09 PM (IST)
Hero Image
इंडिया मोबाइल कांग्रेस में एक हजार कंपनियां शामिल होंगी।

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। संचार प्रौद्योगिकी की दुनिया में अपनी अलग पहचान बना चुके इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC) में इस साल एक हजार से ज्यादा कंपनियों के आने की संभावना है। सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोमवार को बताया कि सरकार निजी क्षेत्र के साथ मिलकर इस बार आईएमसी को ज्यादा व्यापक बनाने की योजना पर काम कर रही है।

जोड़े जाएंगे 500 विश्वविद्यालय

इसमें प्रौद्योगिकी आधारित दूसरे क्षेत्रों की कंपनियों (जैसे इलेक्ट्रिक वाहनों) को भी शामिल करने की योजना है।वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने कहा कि प्रदर्शनी में ज्यादा भारतीय युवाओं को जोड़ने के लिए देशभर के 500 विश्वविद्यालयों को जोड़ा जाएगा।

इसके लिए रेलवे की मदद भी ली जाएगी ताकि युवाओं को आईएमसी (India Mobile Congress) में लाने या ले जाने की व्यवस्था हो सके।

अश्विनी वैष्णव ने बताया कि इस साल आईएमसी के साथ व‌र्ल्ड टेलीकम्यूनिकेशन स्टैंडर्डाइजेशन एसेंबली (डब्लूटीएसए) का भी आयोजन होगा। डब्लूटीएसए और आईएमसी का आयोजन 15 अक्टूबर से दिल्ली में होगा।

ये भी पढ़ें- Gautam Adani ने Qualcomm के CEO से की मुलाकात, सेमीकंडक्टर्स और एआई सहित इन विषय पर हुई चर्चा