Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Google photos से आसानी से इम्पोर्ट कर सकेंगे फोटो और वीडियो, ये फीचर आएगा आपके काम

Google अपने कस्टमर्स के लिए बहुत से फीचर्स लाता रहता है ताकि आप अपने कस्टमर्स को बेहतर एक्सपीरियंस दे सकें। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए कंपनी ने एक नया फीचर पेश किया है जिसकी मदद आप आसानी से गूगल फोटो ऐप फोटोज और वीडियोज को एक्सपोर्ट कर सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि गूगल का ये फीचर क्या है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Tue, 19 Dec 2023 12:26 PM (IST)
Hero Image
Google photos से वीडियो- फोटोज को कर सकेंगे

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। गूगल भारत में टॉप टेक कंपनियों में गिना जाता है, जो अपने कस्टमर्स के लिए बहुत से खास फीचर्स लाता रहता है। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए कंपनी ने एक नया फीचर पेश किया है, जिसकी मदद से आप आसानी से अपने गूगल फोटोज से फोटो और वीडियो को इम्पोर्ट कर सकते हैं।

नई जानकारी सामने आई है कि गूगल एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एक नया इम्पोर्ट फीचर्स पेश किया है। इसकी सुविधा की मदद से यूजर्स का जीवन आसान हो जाता है। इस फीचर की मदद से Google photos से एंड्रॉइड ऐप्स में आसानी से तस्वीरें इम्पोर्ट किया जा सकता है।

सिस्टम-वाइड फोटो-पिकर

  • Google ने अपने कस्टमर्स के लिए Android 13 के साथ एक नया सिस्टम-वाइड फोटो-पिकर फीचर पेश किया है। इसकी मदद से आप बिना किसी परमिशन के अपने फोटो को अन्य ऐप्स से इम्पोर्ट करने की सुविधा मिलती है।
  • बड़ी बात ये है कि अब इस फीचर को क्लाउड स्टोरेज ऐप्स सपोर्ट मिल रहा है, जो Google फोटो जैसे ऐप्स और सर्विसेज को फोटो पिकर में इंटीग्रेट करेगा।
  • बता दें कि फोटो पिकर का इस्तेमाल हर ऐप में नहीं किया जा सकता है, क्योंकि हर ऐप ने इसे नहीं अपनाया है। मगर बहुत से ऐप इसको अपना हिस्सा बना रहे हैं।

यह भी पढ़ें -Nubia Red Magic 9 Pro: 6500mAh बैटरी और 16GB तक रैम के साथ लॉन्च हुआ नया गेमिंग फोन, चेक करें कीमत और फीचर्स

क्या है सिस्टम-वाइड फोटो-पिकर

  • मीडिया रिपोर्ट में ये बात सामने आई थी कि एंड्रॉइड 13 के साथ पेश किए गए फीचर फोटो पिकर को एंड्रॉइड 14 के साथ ‘क्लाउड मीडिया ऐप’ के लिए सपोर्ट ला रहा है।
  • जब आप इस पर टैप करते हैं तो सपोर्ट सेवाएं सामने आती हैं और आप उस ऐप को चुन सकते हैं जिसका वे उपयोग करना चाहते हैं और इससे फोटो को इम्पोर्ट कर सकते हैं।
  • इसमें आपको Google Photos के लिए भी सपोर्ट दिया गया है, यानी कि आप गूगल फोटो से आप फोटो को पिक करके इन्हें इम्पोर्ट कर सकते हैं।
  • ये सुविधा आने वाले महीनों में लाइव हो जाएगी और सभी यूजर्स इसका इस्तेमाल कर सकेंगे। 

यह भी पढ़ें - Motorola की भारतीय ग्राहकों को सौगात, सबसे सस्ते फोल्डेबल फोन की खरीदारी अब करें नई कीमत के साथ