Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India Mobile Congress 2023: शुरू हो गया एशिया का सबसे बड़ा इवेंट, पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, यहां पढ़ें जरूरी डिटेल

एशिया का सबसे बड़ा टेक्नोलॉजी इवेंट IMC 2023 शुरू हो गया है। ये तीन दिवसीय इवेंट दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित किया गया है। इस इवेंट की शुरूआत पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा की गई है। ये इवेंट 3 दिनों तक चलेगा जिसमें 5G और 6G को लेकर कुछ बड़ी घोषणाएं की जाएगी। इसके अलावा टेलीकॉम कंपनियों भी अपने लेटेस्ट अपडेट के बारे में जानकारी देंगी।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Fri, 27 Oct 2023 10:30 AM (IST)
Hero Image
India Mobile Congress 2023:

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली।  इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2023 की शुरुआत हो गई है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस इवेंट का उद्घाटन किया है। बता दें कि इस इवेंट में टेक्नोलॉजी और इनोवेशन से जुड़े कई अपडेट पेश किए जाएंगे। इसके अलावा दूरसंचार कंपनियां जैसे Jio, Airtel और Vi  अपनी 5G टेक्नोलॉजी को लेकर अपनी भविष्य की योजनाओं पर भी चर्चा करेगी।

— ANI (@ANI) October 27, 2023

ये इवेंट दिल्ली के प्रगति मैदान में आज सुबह 10 बजे से शुरू हुआ है। यह 3 दिवसीय कार्यक्रम है, जो 27 अक्टूबर से 29 अक्टूबर चक चलेगा। आज यानी शुक्रवार से एशिया के सबसे बड़े टेक इवेंट का आगाज हो गया है। इस इवेंट टेक्नोलॉजी के विकास के लिए स्टार्टअप और सरकार द्वारा बनाई गई योजनाओं पर चर्चा की जाएगी।

यह भी पढ़ें - India Mobile Congress 2023: कल से शुरू हो रहा है ये बड़ा इवेंट, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे शुभारंभ

6G टेक्नोलॉजी पर होगी चर्चा

इसके अलावा इस इवेंट में 5G के विकास और 6G की शरुआत पर भी चर्चा की जाएगी। तीन दिवसीय इस इवेंट में टेक्नोलॉजी से मानव के विकास को प्रभावित करने वाले कई अहम फैसले लिए जाएंगे, जिसमें एआई, सेमीकंडक्टर और ग्रीन टेक्नोलॉजी अहम विषय होंगे।

टेलीकॉम कंपनियों के लिए खास है इवेंट

भारत की मुख्य टेलीकॉम कंपनियां यानी Jio, Airtel और Vi 5G को लेकर अपने भविष्य के प्लान की बात करेंगे। इसके अलावा ये कंपनिया 5G पर काम करने वाले अपने एप्लिकेशन और सर्विसेज का डेमो भी देंगी। बता दें कि पीएम मोदी ने जियो की आने वाली टेक्नोलॉजी पर एक नजर डाली और आकाश अंबानी से मुलाकाल की। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को जियो के प्रोडक्ट और टेक्नोलाजी के बारे में जानकारी दी।

इसके अलावा वे एयरटेल के मालिक सुनील भारती मित्तल से मिले, जिन्होंने उन्हे एयरटेल की अपकमिंग टेक्नोलॉजी से रूबरू कराया।

Aspire स्टार्टअप प्रोग्राम

IMC 2023 में Aspire स्टार्टअप प्रोग्राम की शुरुआत की जाएगी, जिसमें नए एंटरप्रेन्योर को आगे बढ़ाने के लिए स्टार्टअप, इंवेस्टर और बिजनेस के बीच में कनेक्शन बनाने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें - Online Scam: Facebook , Instagram और एक्स के जरिए भी हो रहा है फ्रॉड , जानिए कैसे कर सकते हैं बचाव