Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुबारक हो! आपने iPhone 15 जीत लिया है, सावधान! स्कैमर्स इस तरह बिछा रहे अब जाल; भूलकर भी न करें ये काम

iPhone 15 scam क्या आप भी उन यूजर्स में से हैं जो एपल की लेटेस्ट आईफोन सीरीज को लेकर गूगल पर अलग-अलग लिंक्स पर क्लिक कर रहे हैं। Apple की iPhone 15 Series भारत में बिकनी शुरू हो गई है ऐसे में हर दूसरे प्रमुख ऑनलाइन स्टोर पर iPhone 15 बिक रहा है। इसी कड़ी में स्कैमर्स भी एक्टिव हो गए हैं।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Sun, 24 Sep 2023 11:50 AM (IST)
Hero Image
मुबारक हो! आपने iPhone 15 जीत लिया है, सावधान! स्कैमर्स इस तरह बिछा रहे अब जाल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। क्या आप भी उन यूजर्स में से हैं जो एपल की लेटेस्ट आईफोन सीरीज को लेकर गूगल पर अलग-अलग लिंक्स पर क्लिक कर रहे हैं। आईफोन की लेटेस्ट सीरीज (Apple iPhone 15 Series) भारत में बिकनी शुरू हो गई है, ऐसे में हर दूसरे प्रमुख ऑनलाइन स्टोर पर iPhone 15 बिक रहा है। इसी कड़ी में स्कैमर्स भी एक्टिव हो गए हैं। यूजर्स को iPhone 15 का झांसा दिया जा रहा है।

मुबारक हो! आपने इनाम के तौर पर iPhone 15 जीत लिया है

iPhone 15 को लेकर हो रहे एक स्कैम की जानकारी सामने आ रही है। India Post की ओर से जानकारी दी जा रही है कि स्कैमर्स India Post के नाम पर यूजर्स के लिए ठगी का जाल बिछा रहे हैं।

ठग iPhone 15 के नाम पर ऐसे बिछा रहे जाल

iPhone 15 के लिए यूजर्स को एक स्कैम मैसेज भेजा जा रहा है। यहां India Post के नाम पर लकी विनर्स को iPhone 15 देने की बात कही जा रही है। इस स्कैम मैजेस में यूजर्स से कहा जा रहा है कि उन्हें इस पोस्ट को पांच ग्रुप और 20 दोस्तों को भेजना होगा।

ऐसा करने के ठीक बाद यूजर को एक लिंक दिया जाएगा। इस लिंक पर क्लिक कर यूजर्स लकी विनर के तौर पर अपना प्राइज iPhone 15 क्लेम कर सकते हैं।

India Post ने बताई स्कैमर्स की चाल

India Post की ओर से यूजर्स के लिए जरूरी अलर्ट जारी किया गया है। इस अलर्ट में कहा गया है कि iPhone 15 जीतने के लिए India Post द्वारा ऐसा कोई भी मैसेज किसी यूजर को नहीं किया गया है।

इसी के साथ कहा गया है कि India Post की ओर से किसी भी पोर्टल या लिंक पर कोई गिफ्ट नहीं दिया जा रहा है।

यूजर्स भूल कर भी न करें ये काम

iPhone 15 की खरीदारी को लेकर सचेत रहें। ऑनलाइन खरीदारी के लिए किसी ऑफिशियल साइट पर भी विजिट करें। इसके अलावा यूजर्स को किसी अनजान लिंक पर क्लिक करने की सलाह नहीं दी जाती है।

ये भी पढ़ेंः Smartphone Buying Guide: बेफिजूल में न लग जाए मोटी रकम की चपत, नया फोन खरीदने से पहले इन बातों का रखें ध्यान