Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Infinix Hot 50 और itel Color Pro में समान खूबियां, आपके लिए कौन-सा फोन खरीदना सही डील

Infinix Hot 50 और itel Color Pro दोनों ही स्मार्टफोन एंट्री-लेवल सेगमेंट में आते हैं। इनमें स्पेसिफिकेशन भी काफी हद तक समान ही हैं। लेकिन फिर इन दोनों फोन को लेकर यूजर्स के बीच कन्फ्यूजन बना हुआ है। अगर आप इन दोनों में से किसी एक फोन को खरीदना चाहते हैं तो यहां इनका फीचर्स के लिहाज से पूरा कंपेरिजन करने वाले हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sat, 07 Sep 2024 05:30 PM (IST)
Hero Image
कम दाम में किस फोन को खरीदना फायदे की डील

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Infinix HOT 50 कंपनी के एंट्री-लेवल स्मार्टफोन के रूप में भारत में हाल ही में लॉन्च हुआ है। इसकी कीमत 9,999 रुपये है। यह कम कीमत में बढ़िया हार्डवेयर कॉन्फिगरेशन प्रदान करता है, जो इसे कम बजट में एक अच्छा फोन बनाते हैं। हालांकि इसी सेगमेंट itel Color Pro भी एक ऑप्शन है। ऐसे में अगर आप इन दोनों फोन के बीच कन्फ्यूज हैं, तो यहां इन दोनों का फीचर्स के लिहाज से कंपेरिजन किया गया है।

डिजाइन

Infinx HOT 50 दो बॉडी टाइप में उपलब्ध है- प्लास्टिक और वीगन लेदर। स्लीक ब्लैक, वाइब्रेंट ब्लू और सेज ग्रीन रंगों में मैट फिनिश के साथ प्लास्टिक बॉडी है, जबकि ड्रीमी पर्पल वेरायटी में टू-टोन फिनिश के साथ वीगन लेदर बॉडी है। इसके अलावा इसमें IP54 रेटिंग है। दूसरी ओर itel Color Pro डुअल-टोन फिनिश के साथ प्लास्टिक बॉडी में आता है। डिवाइस की खासियत यह है कि बैक पैनल सूरज की रोशनी में रंग बदल सकता है। आप डिवाइस को शो कलरवे में पा सकते हैं: लैवेंडर फैंटेसी और रिवर ब्लू। इसे कोई रेटिंग नहीं मिली हुई है।

स्पेक्स Infinix HOT 50 itel Color Pro 
डिस्प्ले 6.7 इंच HD+ IPS LCD, 120Hz   6.6 इंच HD+ IPS LCD, 120Hz 
प्रोसेसर MediaTek Dimensity 6300   MediaTek Dimensity 6080
कैमरा 48MP AI सेंसर  50MP AI सेंसर
बैटरी 5,000mAh, 18W  5,000mAh, 18W
रैम/स्टोरेज  4GB/6GB रैम, 128GB 6GB RAM, 128GB स्टोरेज, 9,999 रुपये
कलर Sleek Black, Vibrant Blue, Sage Green, Dreamy Purple  Lavender Fantasy & River Blue
सेल्फी 8MP  8MP

डिस्प्ले

Infinix HOT 50 और itel Color Pro दोनों ही एक जैसे डिस्प्ले स्पेसिफिकेशन के साथ आते हैं, Infinix HOT 50 में थोड़ा लंबा पैनल है। आपको दोनों फोन में HD+ रेजोल्यूशन वाली IPS LCD स्क्रीन मिलती है, जो अच्छी डिस्प्ले क्वालिटी देती है। हॉट 50 में रिफ्रेश रेट थोड़ा ज्यादा मिलता है।

प्रोसेसर

इनफिनिक्स हॉट 50 में आईटेल कलर प्रो के मीडियाटेक डाइमेंशनिटी 6080 चिपसेट की तुलना में ज्यादा शक्तिशाली मीडियाटेक डाइमेंशनिटी 6300 SoC है। एंट्री-लेवल सेगमेंट में दोनों ही फोन परफॉर्मेंस के मामले में आपको निराश नहीं करेंगे।

कैमरा

itel Colour Pro में Infinx Hot 50 की तुलना में बेहतर रियर कैमरा कॉन्फिगरेशन है। Infinix HOT 50 में 48MP प्राइमरी और AI लेंस के साथ डुअल कैमरा सेटअप है, जबकि itel Colour Pro में बेहतर 50MP मेन सेंसर और AI सेंसर है।

बैटरी

दोनों फोन में 5,000mAh की बैटरी और 18W चार्जिंग सपोर्ट है। दोनों ही फोन चार्जिंग में थोड़ा वक्त लेते हैं। हालांकि एक बार चार्ज करने के बाद आप इन्हें पूरे दिन आराम से इस्तेमाल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Moto G45 और Realme C63 में कौन-सा बजट फोन आपके लिए सही ऑप्शन, कीमत 11 हजार से भी कम