Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Instagram Down: Whatsapp के बाद अब इन्स्टाग्राम हुआ डाउन, यूजर्स को मिल रहा अकाउंट सस्पेंड होने का मैसेज

Instagram Down पिछले दिनों WhatsApp डाउन रहा था और अब आज Meta का ही एक और प्लेटफोर्म Instagram भी डाउन हो गया है. इससे यूजर्स को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है. कंपनी ने खुद इस परेशानी को लेकर अपना बयान जारी किया है.

By Kritarth SardanaEdited By: Updated: Mon, 31 Oct 2022 08:46 PM (IST)
Hero Image
Instagram Photo credit - Jagran File Photo

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Instagram Down: इंस्टाग्राम आज डाउन हो गया है। बड़ी संख्या में यूजर्स ने इसकी शिकायत दर्ज की है। हालांकि कुछ यूजर्स का इन्स्टाग्राम अकाउंट सही भी चल रहा है, लेकिन अधिकतर यूजर्स को परेशानी हो रही है। यूजर्स की इसी परेशानी को देखते हुए instagram ने भी खेद प्रकट किया है।

क्या कहा instagram ने

इस मामले को देखते हुए इंस्टाग्राम ने एक बयान जारी किया है। अपने इस बयान में कंपनी ने कहा है कि 'हमें पता है कि आप में से कुछ लोगों को अपना Instagram अकाउंट एक्सेस करने में समस्या आ रही है। हम इसकी जांच कर रहे हैं। असुविधा के लिए खेद है।'

क्या समस्या आ रही है

Instagram Down होने की शिकायत लोग ट्विटर के जरिये कर रहे हैं। ट्विटर पर #InstagramDown हैश टैग भी ट्रेंड में चल रहा है। यूजर्स की शिकायतों के अनुसार उन्हें अपना इन्स्टाग्राम अकाउंट लॉग इन करने में दिक्कत आ रही है। इसके साथ ही कुछ यूजर्स अपने खातों के निलंबित होने की भी शिकायत कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत और अन्य देशों में यूजर्स को लॉग इन के साथ सर्वर कनेक्शन से संबंधित समस्या का भी सामना करना पड़ रहा है।

सभी को नहीं आ रही समस्या

इन्स्टाग्राम डाउन जरूर हुआ है लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि सभी यूजर्स को इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है। भारत में भी कुछ यूजर्स इस समस्या का सामना कर रहे हैं तो कुछ के अकाउंट बिलकुल सही चल रहे हैं। इसके अलावा मेटा के अन्य प्लेटफोर्म फेसबुक,मैसेंजेर और whatsapp ठीक से चल रहे हैं।

WhatsApp Down होने से हुई थी बड़ी परेशानी

पिछले दिनों मेटा की इंस्टेंट मैसेजिंग सेवा WhatsApp भारत और अन्य देशों में बहुत बुरी तरह डाउन हो गया था। इससे पूरी दुनिया में यूजर्स को बड़े स्तर पर परेशानी झेलनी पड़ी थी। पूरी दुनिया में लगभग 2 घंटे तक WhatsApp डाउन रहा था। कंपनी ने इसके पीछे सर्वर डाउन होने की समस्या बताई थी।

यह भी पढ़ें- WhatsApp जब 10 घंटे तक रहा डाउन, जानिये कब कब पहले हो चुका है डाउन