Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Instagram ने यूजर्स की दिक्कतों का किया समाधान, बताया लॉग-इन करने में क्यों आ रही थी समस्या

इंस्टाग्राम डाउन होने की शिकायत सोमवार को कई यूजर्स ने की जिसके बाद कंपनी का बयान सामने आया है। कंपनी ने कहा है कि उसने उस बग को हल कर लिया है जिससे दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों को अपने खातों तक पहुंचने में समस्या हो रही थी।

By Achyut KumarEdited By: Updated: Tue, 01 Nov 2022 08:30 AM (IST)
Hero Image
Instagram ने दूर की बग की समस्या (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टाग्राम (Instagram) के हजारों यूजर्स ने सोमवार को शिकायत की थी कि वे लगभग आठ घंटे तक इस फोटो शेयरिंग प्लेटफार्म का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं। कई यूजर्स ने खातों को निलंबित करने की शिकायतें भी की थी। इस मामले में अब कंपनी का बयान सामने आया है। कंपनी ने कहा कि उसने एक सॉफ्टेवयर बग को ठीक कर लिया है, जिससे यूजर्स को समस्याएं आ रही थीं।

इंस्टाग्राम ने ट्वीट कर बग को हल करने की दी जानकारी

इंस्टाग्राम ने एक ट्वीट में कहा कि उसने उस बग का समाधान कर लिया है, जिससे दुनिया के विभिन्न हिस्सों में यूजर्स को अपने खातों तक पहुंचने में समस्या हो रही थी। इंस्टागाम के एक प्रवक्ता ने खातों के निलंबन पर कोई टिप्पणी नहीं की।

इंस्टाग्राम ने व्यक्त किया खेद

कई इंस्टाग्राम यूजर्स ने ट्वीट किया था कि उनके निलंबित खाते तक पहुंचने के लिए उनसे ईमेल आईडी और फोन नंबर मांगे गए थे। इंस्टाग्राम ने मामले में कहा कि हमें पता है कि आप में से कुछ लोगों को अपना इंस्टाग्राम अकाउंट एक्सेस करने में समस्या आ रही है। हम इसकी जांच कर रहे हैं। असुविधा के लिए खेद है।

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ Instagram Down

लोगों ने ट्विटर के जरिए भी इंस्टाग्राम डाउन होने के शिकायत की, जिसकी वजह से हैशटेग Instagram Down ट्रेंड में चलने लगा। लोगों ने शिकायत की कि उन्हें अपना अकाउंट लॉग इन करने में समस्या हो रही है। हालांकि सभी यूजर्स को इन समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ा। भारत में भी कुछ लोगों को ही इस समस्या का सामना करना पड़ा, जबकि बाकी के अकाउंट सही चल रहे थे।

ये भी पढ़ें: Instagram Down: Whatsapp के बाद अब इन्स्टाग्राम हुआ डाउन, यूजर्स को मिल रहा अकाउंट सस्पेंड होने का मैसेज

ये भी पढ़ें: Elon Musk खुद बनेंगे Twitter के CEO, सभी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को हटाया, ब्लू टिक पर भी ले सकते बड़ा फैसला