Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Instagram ने लॉन्च किया Threads ऐप, 100 से ज्यादा देशों में किया जा सकेगा इस्तेमाल

Instagram Launched Threads App Know What Meta CEO Mark Zuckerberg Says On rival App Of Elon Musk owned Twitter मेटा के पॉपुलर प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने यूजर्स के लिए अपने नए टेक्स्ट बेस्ड ऐप Threads को लॉन्च कर दिया है। इस ऐप को दुनिया भर के कई देशों में इस्तेमाल किया जा सकेगा। इंस्टग्राम के नए ऐप को भारतीय यूजर्स भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Thu, 06 Jul 2023 07:51 AM (IST)
Hero Image
Instagram Launched Threads App Know What Meta CEO Mark Zuckerberg Says

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के पॉपुलर फोटो और वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने अपने नए टेक्स्ट बेस्ड कनवर्सेशन ऐप थ्रेड्स को लॉन्च कर दिया है। मालूम हो कि बीते कुछ दिनों से इंस्टाग्राम के इस नए ऐप को लेकर चर्चाएं चल रही हैं। इंस्टाग्राम का थ्रेड्स ऐप पॉपुलर माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर के रूप में लॉन्च किया गया है।

मार्क जुकरबर्ग ने क्या कहा?

ट्विटर के राइवल ऐप को लॉन्च करने के साथ ही मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि इंस्टाग्राम का बेहतर इस्तेमाल करने के साथ इस तरह के ऐप को टेक्स्ट, विचारों को शेयर करने का नया एक्सपीरियंस माना जा सकता है।

यूजर्स के माइंड में क्या चल रहा है, वह इसे एक प्लेटफॉर्म के जरिए दूसरों के साथ शेयर कर सके। इसके लिए यूजर्स को एक फ्रेंडली कम्युनिटी की जरूरत थी।

Our vision is to take the best parts of Instagram and create a new experience for text, ideas, and discussing what's on your mind. I think the world needs this kind of friendly community

थ्रेड्स का कौन-से यूजर्स कर सकेंगे इस्तेमाल?

थ्रेड्स को लॉन्च कर दिया गया है, इस ऐप का इस्तेमाल आईओएस और एंड्रॉइड यूजर्स कर सकेंगे। थ्रेड्स का इस्तेमाल 100 से ज्यादा देशों में किया जा सकेगा।

भारतीय यूजर्स भी इंस्टाग्राम के इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम का यह ऐप गूगल प्ले स्टोर और एपल ऐप स्टोर पर उपलब्ध है। बता दें, मेटा के इस ऐप को लॉन्च करने की हिंट इस साल मार्च में भी मिलना शुरू हो गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स में मेटा के इस नए टेक्स्ट बेस्ड ऐप को P92 कोडनेम से स्पॉट किया गया था।

थ्रेड्स का इस्तेमाल करने के लिए कौन-सी शर्त जरूरी?

ट्विटर के राइवल ऐप को इंस्टाग्राम ने लॉन्च किया है। ऐसे में इंस्टाग्राम के इस ऐप को इस्तेमाल करने के लिए इंस्टाग्राम अकाउंट होना जरूरी शर्त होगी। यूजर अपने इंस्टाग्राम नेम का इस्तेमाल थ्रेड्स ऐप पर किया जा सकेगा।