Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इंस्टाग्राम पर ही एआई की मदद से लिखा जा सकेगा मैसेज, यहां जानें डिटेल

नई जानकारी सामने आई है कि फोटो-वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए एआई(आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस) की मदद से मैसेज लिखने के फीचर पर काम कर रहा है। इस बात की जानकारी ऐप शोधकर्ता एलेसेंड्रो पलुजी ने एक स्क्रीनशॉट साझा किया है। अभी ये फीचर केवल अमेरिका में एआई शुरू होगा। मेटा एआई के कुछ पात्र जानी मानी हस्तियों की तरह दिखते हैं।

By Agency Edited By: Ankita Pandey Updated: Fri, 09 Feb 2024 06:30 PM (IST)
Hero Image
इंस्टाग्राम पर ही एआई की मदद से लिखा जा सकेगा मैसेज

आईएएनएस, नई दिल्ली। मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए एआई(आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस) की मदद से मैसेज लिखने के फीचर पर काम कर रहा है। 

इस बात की जानकारी  ऐप शोधकर्ता एलेसेंड्रो पलुजी ने एक स्क्रीनशॉट साझा किया है, जिसमें किसी अन्य यूजर को संदेश भेजते समय 'एआई के साथ लिखने का विकल्प दिखाता है। पलुजी ने एक्स पर लिखा कि इंस्टाग्राम एआई के साथ संदेश लिखने की क्षमता पर काम कर रहा है।

लोगों को जुड़ने में करेगा मदद

उन्होंने कहा कि यह संभवत आपके संदेश की अलग-अलग शैलियों में व्याख्या करेगा, जैसे कि Google का मैजिक कंपोज काम करता है। मेटा धीरे-धीरे जेनरेटिव एआई सुविधाओं की एक नए क्लास के साथ नए अनुभव पेश कर रहा है, जो लोगों के एक-दूसरे से जुड़ने के तरीकों को एक्सपेंड और मजबूत करता है।

मेटा एआई एक सहायक है, जिससे आप 1-ऑन-1 चैट कर सकते हैं या ग्रुप चैट में संदेश भेज सकते हैं। यह चुटकी में रिक्मेंडेशन दे सकता है, जब आपको अच्छे चुटकुले की जरूरत हो तो आपको हंसा सकता है।  समूह चैट में आपकी मदद कर सकता है और आम तौर पर सवालों के जवाब देने या आपको कुछ नया सिखाने के लिए मौजूद रह सकता है।

यह भी पढ़ें - iPhone 16 और iPhone 16 Pro Max की बैटरी डिटेल्स आईं सामने, जानें पुराने मॉडल से कैसे होंगी बेहतर

कैसे काम करेगा फीचर

अभी ये फीचर केवल अमेरिका में एआई शुरू हुआ है। अगर आप इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको हमारे बताए स्टेप्स  को फॉलो करना होगा।

मेटा एआई के साथ बातचीत करने के लिए, एक नया संदेश शुरू करें और हमारे मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर ˜एक एआई चैट बनाएं' चुनें, या ग्रुप चैट में ˜@MetaAI' टाइप करें।

मेटा एआई असिस्टेंट मिस्टरबीस्ट और चार्ली डी मेलियो जैसी मशहूर हस्तियों पर आधारित दर्जनों एआई कैरेक्टर के साथ वॉट्सऐप मैसेंजर और इंस्टाग्राम पर आ रहा है।

मेटा एआई के कुछ पात्र जानी मानी हस्तियों की तरह दिखते हैं। मेटा एआई में रील्स आपको वीडियो समीक्षाओं के आधार पर घूमने के स्थानों के बारे में निर्णय लेने में मदद कर सकते हैं। ट्यूटोरियल वीडियो के साथ एक नया डांस सीखा सकते हैं या उस प्रोजेक्ट के लिए कुछ प्रेरणा दे सकते हैं जिस पर आप काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें - सिर्फ एक्स से ही मैसेज और ऑडियो, वीडियो कॉलिंग करेंगे एलन मस्क, बोले अगले कुछ हफ्तों में डिस्कंटीन्यू कर दूंगा फोन नंबर