Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apple iOS 16.4 Update: आईफोन यूजर्स के लिए स्माइली और हार्ट के 31 इमोजी, नए अपडेट में मिल रहा बहुत कुछ स्पेशल

Apple iOS 16.4 Update आईफोन निर्माता कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए Apple iOS 16.4 Update पेश किया है। यह अभी बीटा यूजर्स के लिए पेश हुआ है। इस अपडेट में नए इमोजी जोड़े गए हैं। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Sun, 19 Feb 2023 03:59 PM (IST)
Hero Image
iOS 16 update to bring over 30 new emojis, Pic courtesy- jagran File

नई दिल्ली, टेक डेस्क। प्रीमियम कंपनी एप्पल ने iOS 16.4 बीटा अपडेट रोलआउट कर दिया है। खास बात ये है कि आईफोन यूजर्स के लिए कंपनी की ओर से कई नए इमोजी जोड़े गए हैं। नए अपडेट में 31 नए इमोजी को पेश किया गया है। अगर आप भी आईफोन यूजर हैं तो आपको भी कंपनी के नए अपडेट के बारे में जानना चाहिए।

बीटा अपडेट में यूजर्स के लिए 31 Brand New Emojis

iOS 16.4 बीटा अपडेट में आईफोन यूजर्स का एक्सपीरियंस बेहतर बनाने के लिए कुछ हार्ट इमोजी और कुछ स्माइली इमोजी को पेश किया गया है। कंपनी ने इस अपडेट में एक शेकिंग स्माइली फेस वाला इमोजी जोड़ा है। इस इमोजी का इस्तेमाल फिजिकल शेकिंग या इंटरनल इमोशन्स को एक्सप्रेस करने के लिए किया जा सकेगा।

यही नहीं, आईफोन यूजर्स के लिए अलग- अलग रंग में हार्ट इमोजी भी पेश किए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी ने लाइट ब्लू, ग्रे और पिंक तीन नए रंगों में हार्ट इमोजी पेश किए गए हैं।

स्माइली इमोजी और हार्ट इमोजी के अलावा दो नए हैंड गेस्चर भी पेश किए गए हैं। इनमें Rightwards Pushing Hand और Leftwards Pushing Hand के ऑप्शन मिलेंगे। इन हैंड गेस्चर का इस्तेमाल 5 स्किन टोन में किया जा सकेगा।

एनिमल, नेचर, फूड-ड्रिंक के 8 नए इमोजी

आईफोन निर्माता कंपनी ने यूजर के लिए एनिमल, नेचर, फूड-ड्रिंक के 8 नए इमोजी भी जोड़े हैं। इन इमोजी में Donkey, Moose, Goose, Wing, Jellyfish, Hyacinth, Pea Pod, Ginger, Folding Hand Fan, Hair Pick, Flute, Maracas, Khanda, Wireless शामिल हैं।

आम यूजर्स के लिए कंपनी का नए अपडेट आने वाले महीनों में रोलआउट किया जाएगा। बाजार के जानकारों की मानें तो मार्च या अप्रैल तक इस अपडेट को रोलआउट किया जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः लॉन्च से पहले सामने आए Oppo Reno 10 सीरीज के फीचर्स, जानें क्या है खास

Moto E13 vs Tecno Pop 7 Pro: कौन-सा फोन है आपके लिए बेहतर, फीचर्स से लेकर कीमत तक, जानें क्या है खास