Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

iOS 17 release: कॉन्टेक्ट पोस्टर से लेकर एयर ड्रॉप तक, इन टॉप फीचर्स से मजेदार होगा आईफोन चलाने का अंदाज

iOS 17 Released एपल ने अपने यूजर्स के लिए लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट iOS 17 रिलीज कर दिया है। iOS 17 के साथ आईफोन यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स लाए गए हैं। हालांकि iOS 17 रिलीज करने से पहले ही एपल की ऑफिशियल वेबसाइट पर इन फीचर्स को लेकर जानकारी देखने को मिल रही थी। अब कंपनी ने एक पीडीएफ के जरिए सभी फीचर्स को लिस्ट किया है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Tue, 19 Sep 2023 11:30 AM (IST)
Hero Image
कॉन्टेक्ट पोस्टर से लेकर एयर ड्रॉप तक, इन टॉप फीचर्स से मजेदार होगा आईफोन चलाने का अंदाज

नई दिल्ली, टेक डेस्क। एपल ने अपने यूजर्स के लिए लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट iOS 17 रिलीज कर दिया है। iOS 17 के साथ आईफोन यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स लाए गए हैं। हालांकि, iOS 17 रिलीज करने से पहले ही एपल की ऑफिशियल वेबसाइट पर इन फीचर्स को लेकर जानकारी देखने को मिल रही थी।

सॉफ्टवेयर अपडेट रिलीज करने के बाद कंपनी ने एक पीडीएफ के जरिए सभी फीचर्स को लिस्ट किया है। इस आर्टिकल में iOS 17 के साथ लाए गए कुछ बेहतरीन फीचर्स की ही जानकारी दे रहे हैं-

कॉन्टेक्ट पोस्टर

नए सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ यूजर अपने कॉन्टेक्ट्स का एक कस्टमाइज्ड पोस्टर तैयार कर सकते हैं। कॉन्टेक्ट्स का कस्टमाइज्ड पोस्टर फोटो, मीमोजी और नाम के साथ तैयार किया जा सकेगा। Name & Photo Sharing for Contacts को टर्न ऑन करने पर कॉन्टेक्ट पोस्टर को कॉन्टेक्ट के साथ ऑटो शेयर कर सकेंगे।

फेस टाइम

नए सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ आईफोन यूजर का फेसटाइम कॉल रिसीव न होने पर एक वीडियो या ऑडियो मैसेज भेजा जा सकेगा। वीडियो को आईफोन के फ्रंट और बैक कैमरे से रिकॉर्ड कर सकते हैं।

स्टैंडबाय मोड

नए सॉफ्टवेयर अपडेट iOS 17 के साथ यूजर्स को स्टैंडबाय मोड की सुविधा पेश की गई है। इस फीचर के साथ आईफोन पर चार्जिंग के दौरान भी एक फुल स्क्रीन एक्सपीरियंस लिया जा सकेगा। इस स्क्रीन पर दूर से भी जानकारियां ठीक तरह से विजिबल हो सकेंगी।

ये भी पढ़ेंः iPhone को स्मार्ट डिस्प्ले में बदलने के लिए ये सेटिंग आएगी काम, ऐसे इनेबल कर सकते हैं फीचर

एयरड्रॉप

नए सॉफ्टवेयर अपडेट iOS 17 के साथ दो एपल यूजर्स ( iPhone और Apple Watch) आपस में कॉन्टेक्ट शेयरिंग कर सकेंगे। इसके लिए दोनों डिवाइस को एक-दूसरे के पास भर लाने की जरूरत होगी।

जर्नलिंग ऐप

नए सॉफ्टवेयर अपडेट iOS 17 के साथ एक नए जर्नलिंग ऐप की सुविधा पेश की जा रही है। इस ऐप के साथ यूजर्स को अपने एक्सपीरियंस को शब्दों में लिख कर सहेज कर रख सकेंगे। इस ऐप पर यूजर्स को जर्नलिंग सजेशन भी मिलेंगे।

हेल्थ ऐप

नए सॉफ्टवेयर अपडेट iOS 17 के साथ यूजर्स के लिए एक नए ऐप की सुविधा लाई जा रही है।

म्यूजिक

नए सॉफ्टवेयर अपडेट iOS 17 के साथ आईफोन यूजर को म्यूजिक सुनने का एक नया एक्सपीरियंस मिलने जा रहा है।

सफारी और पासवर्ड

लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ यूजर्स को सफारी पर काम करने का एक नया एक्सपीरियंस मिलेगा। इसके साथ ही यूजर पासवर्स शेयरिंग को लेकर भी पहले से ज्यादा सुविधा पाएगा।

कीबोर्ड

आईफोन यूजर को नए सॉफ्टवेयर अपडेट के बाद कीबोर्ड टाइपिंग में भी एक नया एक्सपीरियंस मिलेगा। ऑटो करेक्ट पहले से बेहतर काम करेगा।

विजेट्स

नए सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ यूजर विजेट के साथ अपने कामों को एक टैप में कर सकेगा। यूजर इस सुविधा के साथ अपने समय को बचा सकेगा।

ये भी पढ़ेंः iOS 17 Release: Apple ने रोलआउट किया नया सॉफ्टवेयर अपडेट, iPadOS17 और watchOS10 भी हुआ पेश, ऐसे करें डाउनलोड