Move to Jagran APP

iOS 18: नए आईओएस अपडेट के साथ मिलेंगे कई Ai अपडेट, iPhone यूजर्स के मिलेगा टॉप क्लास एक्सपीरियंस

Apple अपने कस्टमर्स के लिए जल्द ही iOS 18 को लॉन्च करेगा। आपको बता दें कि इस नए iOS अपडेट के साथ कुछ Ai फीचर्स को पेश करेगा। इसमें स्मार्ट सिरी और कई एडवांस Ai फीचर्स मिलते हैं। आपको बता दें कि Apple जून 2024 में WWDC के दौरान iOS 18 अपडेट की घोषणा कर सकता है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Published: Wed, 07 Feb 2024 09:52 PM (IST)Updated: Wed, 07 Feb 2024 09:52 PM (IST)
iOS 18: नए आईओएस अपडेट के साथ मिलेंगे कई Ai अपडेट, यहां जानें डिटेल

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Apple अपने कस्टमर्स के लिए बहुत से अपडेट लाता रहता है, जो आपको बेहतरीन एक्सपीरियंस मिलता है। आपको बता दें कि Apple जल्द ही iPhone यूजर्स के लिए iOS 18 अपडेट लाने के तैयारी में है। इस अपडेट के साथ iPhone यूजर्स को बहुत से फीचर्स मिलते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि इस अपडेट के साथ आपको बहुत से Ai फीचर्स मिल सकते हैं।

जैसा कि हम जानते हैं कि पिछले कुछ महीने में Ai ने काफी लोकप्रियता हासिल की है, जिसके चलते कंपनियों ने इसे आपनाना शुरू किया है। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए पिछले साल Google ने AI-संचालित सुविधाओं पर जोर देते हुए अपनी Pixel 8 सीरीज को पेश किया है। वहीं सैमसंग ने अपने गैलेक्सी S24 लाइनअप के लिए AI सपोर्ट की घोषणा की। आइये जानते हैं कि Apple अपने कस्टमर्स के लिए इस नए अपडेट में क्या खास लाया है।

Apple iOS 18 में लाएगा Ai फीचर्स

  • Apple अपने iPhone यूजर्स के iOS 18 अपडेट लाने के लिए तैयारी में है। इस अपडेट के साथ कंपनी AI फीचर्स को ला सकता है।
  • नई मीडिया रिपोर्ट में जानकारी आई है कि Apple जून 2024 में WWDC के दौरान iOS 18 अपडेट की घोषणा करेगा और इस बार अपडेट काफी बड़ा होगा, जो iPhones के लिए कई नए AI केंद्रित फीचर लाएगा।
  • इतना ही नहीं नए ऑपरेटिंग सिस्टम को कंपनी के इतिहास में सबसे बड़े iOS अपडेट के रूप में देखा जा रहा है।
  • रिपोर्ट में ये भी जानाकारी सामने आई है कि iOS 18 iPhone को एक बहुत जरूरी बदलाव देगा जो यूजर्स, डेवलपर्स और नियामकों के कई लंबे समय से चले आ रहे अनुरोधों को पूरा करेगा।

यह भी पढ़ें -फोनपे, गूगल पे या भीम? जानिए Paytm की समस्या से किसको हुआ सबसे ज्यादा फायदा, यहां जानें डिटेल

सिरी को मिलेगा अपडेट

  • इस अपडेट के साथ सिरी को अधिक स्मार्ट और अधिक सक्षम बनाया। एपल सिरी के लिए एक बड़े लैंग्वेज मॉडल का उपयोग कर सकता है, जो उसे जटिल कार्यों को करने में मदद करेगा।
  • ये सिरी का एक नया वर्जन है, जो ज्यादा बेहतर होगा और एक नई एआई सिस्टम का उपयोग करेगा, जिसमें बड़ी भाषा मॉडल तकनीक शामिल है।
  • इसके अलावा कंपनी मैसेजिंग ऐप में भी Ai फीचर्स लाने की तैयारी मे है। इसके अलावा Apple Music के लिए AI सुविधा भी शामिल किया है, जो ऑटोमेटिकली प्लेलिस्ट बना सकती हैं
  • कंपनी iWork ऐप्स, जैसे Keynote और Pages के लिए भी जेनरेटिव AI सुविधाएं भी पेश करेगा।

यह भी पढ़ें - iOS 18 के साथ Apple यूजर्स को iPhone में मिलेंगे कई शानदार जेनरेटिव एआई फीचर्स, यहां जानें सारी डिटेल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.