Move to Jagran APP

iPad Mini 7 के लॉन्च की तैयारी, पावरफुल चिप और एपल इंटेलिजेंस के साथ जल्द होगी एंट्री

एपल नवंबर में एक इवेंट आयोजित करने की योजना बना रहा है जिसमें M4 चिप्स के साथ नई Mac सीरीज और दोबारा से डिजाइन किया गया iPad Mini 7 लॉन्च किया जा सकता है। iPad Mini 7 में A17 Pro चिप वाई-फाई 6E सपोर्ट और ब्लूटूथ 5.3 सपोर्ट हो सकता है इसकी कीमत लगभग 50000 रुपये होने की उम्मीद है। इवेंट को लेकर एपल ने फिलहाल कुछ नहीं कहा है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sun, 13 Oct 2024 01:30 PM (IST)
Hero Image
Apple iPad mini 7 की कीमत अपने पिछले मॉडल के समान ही होगी।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। पिछले महीने लेटेस्ट iPhone 16 सीरीज, Apple Watch Series 10 और नए AirPods लॉन्च करने के बाद अब एपल कुछ और नए प्रोडक्ट लॉन्च करने की प्लानिंग कर रहा है। कंपनी नवंबर में एक इवेंट आयोजित करने की योजना बना रही है, जिसमें M4 चिप्स के साथ नई Mac सीरीज और दोबारा से डिजाइन किया गया iPad Mini 7 लॉन्च किया जा सकता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एपल एक नवंबर को इन प्रोडक्ट को लॉन्च करने के लिए इवेंट आयोजित करेगा। कंपनी इस दिन M4 चिपसेट के साथ अपनी 7 जेनरेशन के iPad मिनी, 24 इंच iMac, Mac mini और MacBook Pro लॉन्च करेगी।

iPad Mini 7 में क्या मिलेगा नया?

iPad Mini 7 में 6वीं जेनरेशन के आईपैड में मिलने वाली कॉम्पैक्ट 8.3 इंच की डिस्प्ले और ओवरऑल डिजाइन को बरकरार रखा जाएगा। iPad Pro और iPad Air में अब M सीरीज चिप्स हैं, iPad mini 7 में A सीरीज के साथ बने रहने की उम्मीद है।

पावरफुल चिप से होगा लैस

अपकमिंग बजट-फ्रेंडली iPad में iPhone 15 Pro से A17 Pro चिप या iPhone 16 में इस्तेमाल की गई A18 चिप होगी। यह अपग्रेड मौजूदा मॉडल में A15 बायोनिक की तुलना में बेहतर परफॉर्मेंस देगा। सबसे खास है कि इस इवेंट में एपल इंटेलिजेंस फीचर्स की घोषणा कई पुराने और न्यूली लॉन्च्ड डिवाइस के लिए की जा सकती है।

नए iPad मिनी में वाई-फाई 6E सपोर्ट शामिल होगा, जो कम्पैटिबल राउटर पर 6GHz बैंड से कनेक्शन की अनुमति देगा। इसमें ब्लूटूथ 5.3 की उम्मीद है, जो कॉम्पैक्ट टैबलेट में नवीनतम वायरलेस कनेक्टिविटी स्टैंडर्ड लाएगा।

कैसे मिलेंगे फीचर्स

उम्मीद है कि iPad Mini 7 का फ्रंट-फेसिंग कैमरा लेटेस्ट iPad Air की तरह लैंडस्केप एज पर होगा। यह बदलाव वीडियो कॉल को बेहतर बना सकता है, खासकर लैंडस्केप मोड में। कैमरे को HDR 4 सपोर्ट और वाइडर अपर्चर जैसे अपग्रेड भी मिल सकते हैं। यह Apple Pencil Pro को सपोर्ट कर सकता है, जिसमें स्क्वीज जेस्चर, हैप्टिक फीडबैक और फाइंड माई इंटीग्रेशन जैसे फीचर हैं।

कलर और एक्सपेक्टेड कीमत

खबरों के मुताबिक, Apple iPad mini 7 की कीमत अपने पिछले मॉडल के समान ही होगी। भारत में नए iPad Mini Wi-Fi मॉडल की कीमत लगभग 50,000 रुपये होने की उम्मीद है। कलर ऑप्शन की बात करें तो मौजूदा iPad Mini स्पेस ग्रे, स्टारलाइट, पिंक और पर्पल रंग में आता है। हालांकि, नए मॉडल में iPad Air जैसे कलर ऑप्शन हो सकते हैं। इसमें ब्लू कलर जोड़ा जा सकता है और पिंक कलर को हटाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Amazon पर सस्ते मिल रहे iPhone, डिस्काउंट के साथ अच्छी बचत करने का मौका