Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

14 सितंबर को लॉन्च हो सकता है iphone 13! जानिए प्री-बुकिंग और सेल डेट

Upcoming Apple iPhone 13 रिपोर्ट के मुताबिक कंपोनेंट मैन्युफैक्चरिंग कॉस्ट बढ़ने की वजह से iPhone 13 सीरीज के मॉडल की कीमत iphone 12 से ज्यादा होगी। ऐसे में ग्राहकों को iPhone 13 के लिए ज्यादा कीमत चुकानी होगी।

By Saurabh VermaEdited By: Updated: Sat, 28 Aug 2021 07:41 AM (IST)
Hero Image
यह Apple की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, आइएएनएस। iPhone 13 सीरीज को आगामी 14 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है। iPhone 13 सीरीज में 4 स्मार्टफोन मॉडल iPhone 13, iPhone 13 Pro, iPhone 13 Max और iPhone 13 Max Ultra को लॉन्च किया जा सकता है। iPhone 13 सीरीज के स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग 17 सितंबर से शुरू होगी। जबकि iPhone 13 के इन चारों मॉडल की बिक्री 24 सितंबर से शुरू हो सकती है। Apple की तरफ से iPhone 13 सीरीज की लॉन्चिंग, प्री-बुकिंग औरग सेल्स डेट का खुलासा नहीं हुआ है। लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक अपकमिंग iphone 13 सीरीज के स्मार्टफोन की कीमत पहले से कहीं ज्यादा होगी। DigiTimes की रिपोर्ट के मुताबिक कंपोनेंट मैन्युफैक्चरिंग कॉस्ट बढ़ने की वजह से iPhone 13 सीरीज के मॉडल की कीमत ज्यादा होगी। ऐसे में ग्राहकों को iPhone 13 के लिए ज्यादा कीमत चुकानी होगी।

The upcoming series will go on pre-orders from September 17 and it is said to go on sale starting September 24 in the market, GizmoChina reported on Friday. pic.twitter.com/VRtPTszylj— IANS Tweets (@ians_india) August 27, 2021

Apple करेगा बड़े पैमाने पर हायरिंग 

Apple सप्लायर Foxconn की तरफ से खुलासा किया गया है कि कंपनी iPhone 13 के निर्माण के लिए बड़े पैमाने पर हायरिंग कर रहा है। यह हायरिंग चीन स्थित iphone फैक्ट्री के लिए हो रही है। चीन स्थित iPhone फैक्ट्री Apple की दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है। जहां अपकमिंग iphone 13 सीरीज की लॉन्चिंग के लिए 2 लाख से ज्यादा वर्कर्स की हायरिंग हो रही है। चीन स्थित Apple फैक्ट्री में 350,000 असेंबली लाइन वर्कर है, जो हर दिन करीब 5 लाख स्मार्टफोन का प्रोडक्शन करते हैं।

संभावित स्पेसिफिकेशन्स

अपकमिंग iPhone 13 के मॉडल में बड़ी बैटरी के साथ अपडेटेड चिपसेट और एक्सटेंडेड रैम का सपोर्ट मिल सकता है। वहीं 5G कनेक्टिविटी के लिए कई सारे mmWave 5G बैंड्स का सपोर्ट मिलेगा। वहीं Jon Prosser की लीक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Apple की तरफ से नये Face ID हार्डवेयर की टेस्टिंग की जा रही है, जिससे यूजर्स मास्क पहनकर भी फोन को अनलॉक कर पाएंगे। साथ ही धुंध और कोहरे के दौरान भी फॉगी चश्मा पहनकर भी iPhone को अनलॉक कर पाएंगे। iphone 13 सीरीज Apple के नेक्स्ड जनरेशन A15 चिपसेट पॉवर्ड होगी, जो कि TSMC' के 5nm+ प्रोसेस सपोर्ट के साथ आएगी। iPhone 13 की पूरी रेंज में LiDAR सेंसर का सपोर्ट दिया जा सकता है। इस सेंसर को पहली बार इस साल मार्च माह में लेटेस्ट जनरेशन iPad Pro में देखा गया था। इसके बाद इसे iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max में पेश किया गया था।