Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max के डिस्प्ले में कुछ यूजर्स को रही है समस्या, लोगों ने की शिकायत

iPhone 14 pro और iPhone 14 pro max यूजर्स डिस्प्ले को लेकर शिकायत कर रहे हैं। उनका कहना है कि फोन्स के डिस्प्ले पर एक लाइन दिख रही है। यूजर्स ने Reddit और ऐपल कम्युनिटी फोरम में इसकी जानकारी दी है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Updated: Sat, 24 Dec 2022 08:37 AM (IST)
Hero Image
Apple iPhone 14 Pro and iPhone 14 Pro Max display facing problem

नई दिल्ली, टेक डेस्क। ऐपल ने भारत में अपनी नई सीरीज iPhone 14 को सितंबर 2022 में लॉन्च किया था। इस सीरीज में चार स्मार्टफोन iPhone 14, iPhone 14 pro, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max शामिल हैं। अभी यूजर्स iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में डिस्प्ले से जुड़ी समस्या की जानकारी दे रहे हैं। स्मार्टफोन यूजर्स के अपने डिवाइस को ऑन करने के बाद डिस्प्ले पर दिखाई देने वाली हॉरिजेन्टल लाइन के बारे में शिकायत कर रहे हैं।

डिस्प्ले पर दिख रही हॉरिजेन्टल लाइन

iPhone यूजर्स ने Reddit और Apple के कम्युनिटी फ़ोरम पर इस समस्या की रिपोर्ट की। इसके अनुसार डिवाइस ऑन होने पर यूजर्स ने उनके iPhone स्क्रीन पर हरी और पीली लाइन चमकती हुई दिखाई दे रही हैं। कुछ यूजर्स का कहना है कि Apple ने स्पष्ट किया है कि चमकती लाइनों की समस्या हार्डवेयर की समस्या नहीं, बल्कि एक iOS बग है। कुछ iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max यूजर्स का दावा है कि यह समस्या iOS 16.2 के साथ शुरू हुई, जबकि अन्य का कहना है कि यह पुराने iOS 16 वर्जन में मौजूद था।

यह भी पढ़ें - Jio का नया धमाका, पेश किया Happy New Year 2023 Plan, मिलेंगे कई खास बेनिफिट्स

iOS 16.2 के साथ शुरू हुई समस्या

जहां कुछ यूजर्स मानते हैं कि ये समस्या iOS 16.2 अपडेट के बाद शुरू हुई है, वह कुछ यूजर्स का दावा है कि उन्होंने पिछले iOS 16 बिल्ड में स्क्रीन पर चमकती लाइनें देखी हैं। कुछ Reddit उपयोगकर्ताओं का कहना है कि वे iPhone 14 सीरीज के अपने मॉडल को Apple स्टोर में ले गए हैं और उन्हें बताया गया है कि समस्या हार्डवेयर की खराबी का परिणाम नहीं है, बल्कि iOS में एक बग है। कुछ लोगों का दावा है कि उनके स्मार्टफोन को बूट करने और डिवाइस को iOS 16.2 में अपडेट करने के बाद भी समस्या बनी रही।

स्विच ऑन करने पर होती है समस्या

कुछ iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max यूजर्स ने Reddit और Apple कम्युनिटी फोरम में शिकायत की कि स्लीप मोड हटाने या स्टार्ट करने पर उनके डिवाइस स्क्रीन पर हॉरिजॉन्टल लाइन दिखा रही हैं। यूजर्स के अनुसार इन लाइन के रंग और संख्याएं अलग-अलग हैं, हालांकि, हरे और पीले रंग की लाइन्स सबसे आम हैं। बता दे कि जरूरी नही की यह समस्या हर बार हो और कुछ यूजर्स ने यह बी बताया कि ये लाइनें एक सेकंड के बाद गायब हो जाती हैं।

कंपनी को है समस्या की जानकारी

बता दें कि Apple चल रही समस्या से अवगत है। कंपनी की सपोर्ट टीम ने इस सप्ताह की शुरुआत में ट्वीट कर प्रभावित यूजर्स से समस्या के बारे में अधिक जानकारी मांगी और उनके डिवाइस पर iOS का कौन सा वर्जन है इसके बारे में भी पूछा।

यह भी पढ़ें -सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर पर नकेल कसने की तैयारी में सरकार, जल्द पेश कर सकती है नए नियम