Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राजधानी में आउट ऑफ स्टॉक हुआ iPhone 14 Pro, आईटी राज्य मंत्री ने ऐपल से पूछा आखिर क्या है वजह

iPhone 14 सीरीज के लॉन्च के साथ ही भारतीय यूजर्स में भी इसका क्रेज में बढ़ता जा रहा है। लेकिन दिल्ली NCR में अब इस सीरीज का स्मार्टफोन iPhone 14 Pro आउट ऑफ स्ट्राक हो गया है जिसको लेकर आईटी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने ऐपल से रिपोर्ट मांगी है।

By Ankita PandeyEdited By: Updated: Thu, 27 Oct 2022 09:08 AM (IST)
Hero Image
iPhone 14 Pro out of stock, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। हाल की खबरों से पता चला है कि Apple iPhone 14 pro दिल्ली NCR के स्टोर्स में आउट ऑफ स्टॉक हो गया है। जिसके बाद इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने बताया कि उन्होंने ऐपल से दिल्ली में स्टोर्स पर फर्म के लेटेस्ट फोन आईफोन 14 प्रो के स्टॉक से बाहर होने की रिपोर्ट पर बात की है। उन्होंने यह भी कहा कि आईफोन 14 प्रो की मांग में बढ़ोतरी हुई है और ऐपल सप्लाई बाधाओं को दूर कर रहा है।

ट्वीट करके दी जानकारी

राजीव चंद्रशेखर ने ट्वीट किया कि मैंने एपल से बात की है और उन्होंने कहा है कि जहां आईफोन 14 की मांग भारत के प्रोडक्शन से भी पूरी की जा रही है, वहीं आईफोन14 प्रो की मांग बढ़ी है और सप्लाई की कमी का सामना कर रही है जिसे वे संबोधित कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- अब इस झूले पर झूलने गए तो iphone देगा इमरजेंसी अलर्ट, लोकेशन से लेकर सारी डिटेल्स पहुंचेंगी सीधे पुलिस तक

iPhone 14 Pro का स्पेसिफिकेशंस

iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max की सेल 16 सितंबर को शुरू हुई थी। नए iPhones लेटेस्ट A16 बायोनिक चिपसेट के साथ 6 कोर CPU और 5-कोर GPU के साथ आते हैं। इन दोनों स्मार्टफोन्स में क्रैश डिटेक्शन, सैटेलाइट के जरिए इमरजेंसी SOS, नया 48MP मेन कैमरा और 'डायनेमिक आइलैंड' इंटरफेस जैसे प्रमुख फीचर्स हैं।

iPhone 14 Pro की कीमत

Apple iPhone 14 Pro के बेस मॉडल 128GB स्टोरेज की कीमत 1,29,900 रुपये है, जिसमें हाई-एंड वेरिएंट 1TB तक जाता है। इसी तरह, iPhone 14 Pro Max के बेस वेरिएंट की शुरुआती कीमत 1,39,900 रुपये है। इसके चार स्टोरेज मॉडल 128GB, 256GB, 512GB और 1TB मिलते हैं।

अन्य फीचर्स की बात करें तो इन फोन्स में 5G कनेक्टिविटी के साथ कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। बता दें कि Apple iPhone 14 सीरीज के लॉन्च के साथ ही कंपनी सभी iPhone यूजर्स के लिए फिटनेस+ भी दे रही है।

यह भी पढ़ें- Bhai Dooj 2022 : 10000 रुपये से कम कीमत पर गिफ्ट करें ये धांसू स्मार्टफोन्स, खुशी से फूले नहीं समाएगी बहन