Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

iPhone 15 सीरीज में मिल सकता है USB टाइप C सपोर्ट, एपल यूजर को होंगे ये चार फायदे

iPhone 15 USB C Port benefits एपल का मेगा इवेंट 12 सितंबर को होने जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि अपने इस इवेंट में एपल यूजर्स के लिए आईफोन की अपकमिंग सीरीज को पेश करेगी। में कंपनी 4 नए आईफोन मॉडल्स को पेश कर सकती है।इसी के साथ आईफोन को लेकर सबसे बड़ा बदलाव USB-C port सपोर्ट के रूप में देखने को मिलने जा रहा है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Mon, 04 Sep 2023 07:48 AM (IST)
Hero Image
iPhone 15 सीरीज में मिल सकता है USB-C port सपोर्ट, एपल यूजर को होंगे ये चार फायदे

नई दिल्ली, टेक डेस्क। एपल का मेगा इवेंट 12 सितंबर को होने जा रहा है। कंपनी के इस सबसे बड़े इवेंट को लेकर यूजर्स का इंतजार घटता जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि अपने इस इवेंट में एपल यूजर्स के लिए आईफोन की अपकमिंग सीरीज को पेश करेगी। iPhone 15 सीरीज में कंपनी 4 नए आईफोन मॉडल्स को पेश कर सकती है।

iPhone 15 सीरीज में आ सकते हैं चार नए फोन

एपल यूजर्स को इस इवेंट में iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max के रूप में नए आईफोन मॉडल्स मिलने की उम्मीद की जा रही है। इसी के साथ आईफोन सीरीज को लेकर सबसे बड़ा बदलाव USB-C port सपोर्ट के रूप में देखने को मिलने जा रहा है।

USB-C port सपोर्ट के साथ आईफोन यूजर के फायदों के बारे में चर्चा की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यूजर को इस नई सुविधा के साथ चार बड़े फायदे मिल सकते हैं।

iPhone 15 USB-C port के होंगे ये चार फायदे

  • एपल यूजर्स को जहां अभी तक मैक, आईपैड और आईफोन के लिए अलग-अलग चार्जिंग केबल की जरूरत होती है, यह जरूरत नए बदलाव के बाद खत्म हो जाएगी। एपल यूजर्स अपने एपल प्रोडक्ट्स के लिए सिंगल चार्जिंग केबल का इस्तेमाल कर सकेंगे।
  • नए आईफोन मॉडल्स में यूएसबी सी पोर्ट होने का दूसरा सबसे बड़ा फायदा यूजर्स को डेटा ट्रांसफर की फास्ट स्पीड के रूप में देखने को मिलेगा। यूएसबी सी पोर्ट के साथ पहले से ज्यादा जल्दी डेटा को एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस में ट्रांसफर करने में मदद मिलेगी। इससे यूजर का कम समय में ज्यादा काम हो सकेगा।
  • USB-C port के साथ आईफोन को चार्ज करने में ही पहले से ज्यादा सहूलियत रहेगी। नए चार्जिंग केबल के साथ आईफोन यूजर को फोन को चार्ज करने का समय भी कम हो जाएगा। फोन को पहले से ज्यादा जल्दी चार्ज किया जा सकेगा।
  • आईफोन में USB-C port की सुविधा मिलने का साफ मतलब होगा कि यूजर नॉन- एपल डिवाइस का भी इसी केबल के साथ इस्तेमाल कर सकेगा। आईफोन का चार्जर नॉन एपल डिवाइस के चार्जर से अलग नहीं होगा।