Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

iPhone 15 VS iPhone 14 VS iPhone 13: कौन सा आईफोन लेना होगा बेहतर , यहां जानें कैसे करें धमाकेदार बचत

अगर आप आइफोन खरीदने की तैयारी में है और iPhone 13 iPhone 14 और iPhone 15 को लेकर थोड़ा कंप्यूज है तो हम आपकी मदद करने के लिए आए है। फिलहाल Amazon या Flipkart पर आईफोन अपनी सबसे कम कीमत पर उपलब्ध हैं। ऐसे में कौन सा iPhone डील ऑफर ऑपके लिए बेहतर है ये जानना जरुरी है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Tue, 10 Oct 2023 12:04 PM (IST)
Hero Image
iPhone 13, iPhone 14 और iPhone 15 में से कौन सा डिवाइस है खरीदने के लिए सही

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। फेस्टिव सीजन शुरू होते ही सभी ई कॉमर्स कंपनियां अपने कस्टमर्स के लिए बेहतर ऑफर्स लाती रही है। इस बार भी अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियां कई स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स पर ऑफर्स पेश कर रहे हैं। इस लिस्ट में आईफोन्स भी शामिल है।

iPhone 13 और iPhone 14 फिलहाल Amazon या Flipkart पर बहुत ही कम कीमत पर उपलब्ध हैं। मगर बड़ी समस्या ये है कि कई लोग इस बात को लेकर कंप्यूज हैं कि कौन सा iPhone खरीदना सही है और किस पर कौन सी डील और ऑफर मिल रहे हैं। जैसा कि हम जानते हैं कि Apple ने भारत में iPhone 15 भी लॉन्च किया है। इतना ही नहीं कंपनी ने इसे ऑफिशियल स्टोर पर कुछ छूट के साथ पेश किया गया है।

भारत में कितनी है आइफोन की कीमत

  • iPhone 15 की बात करें तो इसके बेस 128GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 69,900 रुपये से शुरू होती है
  • इस फोन के साथ आपको एपल स्टोर पर 6,000 रुपये का HDFC बैंक डिस्काउंट ऑफर मिल रहा है। इसके बाद आप फोन को कम कीमत पर खरीद सकते है।
  • iPhone 14 को आप फ्लिपकार्ट पर 56,999 रुपये में खरीद सकते हैं। वहीं iPhone 13 को अमेजन पर 48,999 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं।
  • दोनों iPhone पर आपको बड़ी छूट मिल रही है। दोनों मॉडल की कीमत 128GB मॉडल के लिए है।

यह भी पढ़ें- X ने Apple और Samsung के विज्ञापन को बताया भ्रामक, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

कौन सा आईफोन खरीदना है सही

  • iPhone 13 और iPhone 15 एक दूसरे से बहुत अलग है और दोनों के फीचर्स में जमीन आसमान का अंतर देखने को मिल सकता है।
  • मगर iPhone 14 और iPhone 13 के ज्यादातर स्पेक्सिफिकेशन समान है। इसलिए iPhone 13 और iPhone 15 में से कोई एक डिवाइस लेना सही रहेगा।
  • अब अगर बजट की बात करें तो भले ही iPhone 15 कई मायनों में iPhone 13 से बेहतर है, लेकिन इसकी कीमत भी ज्यादा है।
  • iPhone 15 में आपको 4K सिनेमैटिक मोड के साथ एक नए 48-मेगापिक्सल कैमरा सिस्टम को पेश किया गया है।
  • इसके अलावा इसमें A16 चिपसेट, USB-C पोर्ट और नया पंच-होल डिस्प्ले डिजाइन भी मिलता है। जो इसे iPhone 13 से बेहतर बनाता है।
  • ऐसे में आप iPhone 15 खरीद सकते हैं । मगर अगर आपका बजट इतना नहीं है कि आप इसे खरीद सके तो आप iPhone 13 खरीदने के बारे में सोच सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Amazon ग्रेट इंडियन फेस्टिवल में आईफोन हुए सस्ते, iPhone 13, iPhone 14 Pro, iPhone 15 को तगड़ी छूट खरीद रहे लोग