Move to Jagran APP

iPhone 16 और iPhone 16 Plus के बारे में सामने आई ये जरूरी जानकारी, मिल सकती हैं ये खूबियां

एपल की अपकमिंग आईफोन 16 सीरीज के स्पेसिफिकेशन्स को लेकर तमाम तरह की खबरें आ रही हैं। अब इसके iPhone 16 और iPhone 16 प्लस मॉडल को लेकर जानकारी सामने आई है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इनमें वाई फाई क्षमताओं को बेहतर किया जाएगा। जिससे कि ये आईफोन 15 से अच्छा परफॉर्म करेंगे। आइए इनके बारे में जानते हैं।

By Yogesh SinghEdited By: Yogesh SinghPublished: Mon, 15 Jan 2024 09:30 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jan 2024 09:30 PM (IST)
इन खूबियों के साथ आएगी आईफोन 16 सीरीज (प्रतीकात्मक फोटो)

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। पिछले साल सितंबर महीने में एपल ने आईफोन 15 सीरीज को ग्लोबल स्तर पर लॉन्च किया था और उसके कुछ समय बाद ही कंपनी की अपकमिंग आईफोन 16 सीरीज को लेकर खबरें आना शुरू हो गई थीं हालांकि, अब इसको लेकर बहुत से अपडेट आ रहे हैं। हाल ही में iPhone 16 और iPhone 16 Plus के बारे में कुछ जानकारी निकल कर आई है। यहां इसी के बारे में बताने वाले हैं।

मिलेगा ये चिपसेट

iPhone 16 सीरीज को लेकर तमाम तरह की खबरें आ रही हैं। हाल ही में एक रिपोर्ट में कहा गया है कि आईफोन 16 और इसके प्लस मॉडल में A18 बायोनिक (A18 Bionic) चिपसेट प्रदान किया जाएगा। यह चिपसेट 3 एनएम तकनीक पर आधारित है। वहीं आगामी सीरीज के प्रो वेरिएंट में ए18 प्रो बायोनिक चिपसेट प्रदान किया जाएगा।

इन चीजों को किया जाएगा बेहतर

उम्मीद है कि आईफोन 16 में रैम को बढ़ाया जाएगा और इनमें 6 जीबी रैम की जगह संभावित तौर पर 8 जीबी रैम सपोर्ट देखने को मिलेगा। वहीं आगामी सीरीज के फोन्स में वाई-फाई क्षमताओं को भी बेहतर किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- itel Roar 75 Open Ear Buds Review: कितने बेहतर हैं कम कीमत में आने वाले ये ईयरबड्स, यहां पढ़ें रिव्यू

विश्लेषकों के अनुसार इसमें वाई-फाई 6e सपोर्ट दिया जाएगा। बता दें फिलहाल ये सिर्फ आईफोन 15 के प्रो मॉडल में देखने को मिलता है।

कैमरा में भी होगा बदलाव

रिपोर्ट्स की माने तो इस सीरीज के प्रो मॉडल में बदला हुआ अल्ट्रावाइड कैमरा दिया जाएगा और इसको फीचर्स के मामले में बेहतर किया जाएगा। ऑप्टिकल जूम क्षमताओं को बेहतर करने के लिए कंपनी इसमें टेलीफोटो सेंसर में भी कई नए फीचर्स जोड़ेगी।

ये भी पढ़ें- घर में लगे सिक्योरिटी कैमरा को लेकर छोटी- सी लापरवाही भी पड़ सकती है भारी, भूल कर भी न करें ये काम


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.